PV Sindhu तगड़ी वापसी के लिए तैयार, दुबई में दिखाएंगी दम

0
312
PV Sindhu ready for a strong comeback in Badminton Asia Mixed Team Championships

दुबई। PV Sindhu: दो बार की ओलंपिक पदक विजेता भारत की पीवी सिंधु (PV Sindhu) लंबे समय से खेल से दूर रही हैं। सिंधु ने पिछले कई बड़े टूर्नामेंट्स चोटिल होने के चलते छोड़ दिए। सिंधु को बाएं पैर में स्ट्रेस फ्रेक्चर था। लेकिन अब ये खिलाड़ी एक बार फिर से फिट हो चुकी है और कोर्ट पर लौटने को वो एकदम तैयार है। इसी बीच अपनी वापसी पर सिंधु ने एक बड़ा बयान दिया है। सिंधु ने कहा कि उनकी चोट ‘पूरी तरह से ठीक’ हो चुकी है और वह अपना खेलते हुए अपना सब कुछ झोंक देंगी। अगस्त में बर्मिंघम में राष्ट्रमंडल खेलों का महिला एकल स्वर्ण पदक जीतने के बाद चोट के कारण बाहर सिंधु ने इस साल की पहली प्रतियोगिता पेट्रोनास मलेशिया ओपन 2023 के साथ वापसी की थी लेकिन उन्हें पहले दौर में स्पेन की कैरोलिना मारिन के खिलाफ तीन गेम में हार का सामना करना पड़ा था।

मैं अब शारीरिक और मानसिक रूप से फिट: सिंधु

सिंधु इसके एक हफ्ते बाद स्वदेश में इंडिया ओपन में भी पहले दौर में बाहर हो गईं। PV Sindhu ने विश्व बैडमिंटन महासंघ से कहा, ‘मैं अब बिलकुल ठीक हूं। शारीरिक और मानसिक रूप से मैं पूरी तरह ठीक हूं। चोटें लगती रहती हैं लेकिन महत्वपूर्ण है कि आप अपने शरीर को स्वस्थ रखो और हर बार मजबूत वापसी करो। मैं आश्वस्त, सकारात्मक हूं और अपनी गल्तियों से सीख रही हूं।’ उन्होंने कहा, ‘‘मेरे माता-पिता भी खिलाड़ी हैं। वे जो समर्थन और प्रेरणा देते हैं उससे मुश्किल समय में मुझे आगे बढऩे का जज्बा मिलता है।’ पिछले साल सैयद मोदी इंडिया इंटरनेशल, स्विस ओपन और सिंगापुर ओपन के रूप में तीन खिताब जीतने वाली सिंधु को एचएसबीसी BWF World Tour पर मौजूदा सत्र में इस सफलता को दोहराने की उम्मीद है।

WPL Auction: कल होगी विमेंस प्रीमियर लीग की नीलामी, ऐसे बरसेगा महिला क्रिकेटर्स पर पैसा

बैडमिंटन एशिया मिश्रित टीम चैंपियनशिप में करेंगी अगुवाई

दुनिया की नौवें नंबर की इस खिलाड़ी ने कहा, ‘आपको 100 प्रतिशत प्रदर्शन करना होगा और मैं पूरी तरह से उबर चुकी हूं। लय में आने में समय लगता है। मैं इसी राह पर हूं।’ लक्ष्य सेन और एचएस प्रणय के साथ PV Sindhu दुबई में मंगलवार से शुरू हो रही बैडमिंटन एशिया मिश्रित टीम चैंपियनशिप (Badminton Asia Mixed Team Championships) में भारतीय चुनौती की अगुआई करेंगी। हांगकांग में 2019 में हुए पिछले टूर्नामेंट में भारत नॉकआउट में जगह नहीं बना पाया था। भारत को इस बार ग्रुप बी में मेजबान यूएई, प्रबल दावेदार मलेशिया और कजाखस्तान के साथ रखा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here