IND vs NZ: शुरू हुई बड़ी बहस, इस हार का विलेन कौन!

0
343
IND vs NZ 1st t20 Big debate started, who is the villain of team india defeat

रांची। IND vs NZ: नए साल में लगातार जीत का जश्न मना रही भारतीय क्रिकेट टीम को अचानक हार का सामना करना पड़ा है। वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड का क्लीन स्वीप करने वाली भारतीय टीम को रांची में टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में इसी कीवी टीम ने धूल चटा दी। तीन मैचों की सीरीज के पहले मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को 21 रन से हरा दिया। न्यूजीलैंड ने इसके साथ ही सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली।

IND vs NZ: पहले टी20 में न्यूजीलैंड ने भारत को 21 रनों से हराया

न्यूजीलैंड ने IND vs NZ मैच में पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवरों में 176 रन बनाए। न्यूजीलैंड के लिए डेवन कॉन्वे और डैरिल मिचेल ने अर्धशतक जमाए, जबकि भारत की ओर से वॉशिंगटन सुंदर ने 2 विकेट लिए। इसके जवाब में भारतीय बल्लेबाजी फ्लॉप साबित हुई। सूर्यकुमार यादव और आखिर में सुंदर का विस्फोटक अर्धशतक भी हार नहीं टाल सका और भारत ने 9 विकेट खोकर 155 रन बनाए। इस हार के बाद हार के कारणों के साथ ही इस हार के विलेन पर भी चर्चा शुरू हो गई है।

Team India U19 T20 वर्ल्ड कप के फाइनल में, न्यूजीलैंड को 8 विकेट से मात

टी20 में सलामी जोड़ी पर उठने लगे सवाल

बीती रात खेले गए मैच में सलामी जोड़ी कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकी। IND vs NZ वनडे सीरीज में टीम इंडिया के हीरो रहे शुभमन गिल ने हाल ही में खेले गए वनडे सीरीज में तहलका तो मचाया था, मगर टी20 में उनका बल्ला खामौश नजर आ रहा है। इसके साथ ही राहुल त्रिपाठी पर भी सवाल उठ रहे है। बात अगर गिल की करें तो न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए पहले टी20 में गिल ने सिर्फ 7 रनों की पारी खेली। एक ओर जहां गिल वनडे में एक के बाद एक रिकॉर्ड तोड़ते जा रहे हैं, वहीं टी20 में वह फ्लॉप साबित हो रहे हैं। टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या ने इस मैच से पहले कहा था कि शुभमन के कारण पृथ्वी शॉ को अभी प्लेइंग 11 में जगह बनाने के लिए इंतजार करना पड़ेगा।

Ravindra Jadeja ने रणजी में झटके 8 विकेट, अब एक फरवरी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने पर फैसला

गेंदबाजों की इस तिकड़ी ने बिगाड़ दिया खेल

टीम इंडिया की तरफ से सूर्यकुमार यादव ने 47 रन और कप्तान हार्दिक पांड्या ने 21 रनों की पारी खेली। वहीं, वॉशिंगटन सुंदर ने 50 रनों की पारी खेली। इन बल्लेबाजों के अलावा टीम इंडिया का कोई खिलाड़ी बड़ी पारी नहीं खेल पाया। अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक और शिवम मावी की तेज गेंदबाजी तिकड़ी बहुत ही खराब खेल दिखाया। IND vs NZ मैच में टीम इंडिया की तरफ से 3 बॉलर्स ने बहुत ही खराब प्रदर्शन किया। इन बॉलर्स के खराब फॉर्म का नतीजा टीम इंडिया को हारकर चुकाना पड़ा। इन प्लेयर्स के खराब प्रदर्शन की वजह से ही वॉशिंगटन सुंदर की 50 रनों की पारी बेकार चली गई।

IND vs NZ: आज से टी20 की जंग, पृथ्वी शॉ बैठेंगे बाहर, ऐसी होगी प्लेइंग XI

तेज गेंदबाजों ने जमकर रन लुटाए

अर्शदीप सिंह: IND vs NZ पहले टी20 मैच में अर्शदीप सिंह बुरी तरह से फ्लॉप नजर आए। उनके खिलाफ विरोधी बल्लेबाजों ने जमकर रन लुटाए। उनकी लाइन और लेंथ सटीक नहीं थी। उन्होंने अपने चार ओवर में 51 रन देकर सिर्फ एक विकेट हासिल किया। वह टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ा बोझ बन चुके हैं। वह बहुत ही महंगे साबित हुए। आखिरी ओवर में उन्होंने 27 रन लुटवाए।

उमरान मलिक: उमरान मलिक ने पहले टी20 मैच में न्यूजीलैंड की पारी के दौरान 8वां ओवर फेंका था। इस ओवर में उन्होंने कुल 16 रन खर्च किए। इस दौरान न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे ने उमरान के ऊपर 2 चौके और 1 छक्के जड़ा। इसके बाद कप्तान हार्दिक पांड्या ने IND vs NZ मैच में उन्हें गेंदबाजी करने का मौका ही नहीं दिया।

शिवम मावी: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में भारतीय तेज गेंदबाज बहुत ही महंगे साबित हुए। इनमें शिवम मावी भी पीछे नहीं रहे। उन्होंने अपने 2 ओवर में 19 रन दिए और वह सिर्फ एक विकेट हासिल कर सके। IND vs NZ मैच में एक तरफ कुलदीप यादव और वॉशिंगटन सुंदर अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे। वहीं, तेज गेंदबाज महंगे साबित हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here