Hockey WC 2023: भारत की बढ़ी मुसीबत, हार्दिक पूरे विश्वकप से बाहर

0
107
Hockey WC 2023: India's trouble increased, Hardik Singh out of the whole World Cup

भुवनेश्वर। Hockey WC 2023: जिस झटके के लगने का डर बना था वही हुआ। भारतीय टीम से हार्दिक सिंह बाहर हो गए हैं। इसी के साथ न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले भारत की मुश्किलें थोड़ी बढ़ गई है। मिडफील्डर हार्दिक सिंह को 15 जनवरी को इंग्लैंड के खिलाफ खेले मैच में हैमस्ट्रिंग इंजरी हुई थी। इसी चोट के चलते उन्हें वेल्स के खिलाफ मैच में नहीं उतारा गया। टीम के मेडिकल स्टाफ की उनकी चोट पर नजर बनीं रही, इस आस में कि वो ठीक हो जाएंगे। लेकिन, वो आस हकीकत में तब्दील नहीं हो सकी और हार्दिक सिंह को अब बाहर होना पड़ा।

Hockey WC 2023: भारत के लिए मुश्किलों का पहाड़, न्यूजीलैंड से जीते तो आगे वर्ल्ड चैंपियन कर रहा इंतजार

कोच ने दी हार्दिक की सेहत की जानकारी

हार्दिक सिंह के Hockey WC 2023 से बाहर होने के फैसले पर टीम मैनेजमेंट से चीफ कोच ग्राहम रीड ने कहा, ‘हमारे लिए ये फैसला करना मुश्किल था। लेकिन, हमें न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले इस फैसले पर पहुंचना पड़ा है कि हार्दिक सिंह इस हॉकी वर्ल्ड कप में आगे नहीं खेल सकेंगे।’ उन्होंने आगे कहा कि, ‘हमें हार्दिक के बाहर होने का दुख है, खासकर तब जब उसने पहले दो मैचों में अपना बेस्ट दिया और कमाल का खेल दिखाया।’

IND vs WAL: भारत ने वेल्स को 4-2 से हराया, क्वार्टर फाइनल के लिए होगी न्यूजीलैंड से भिड़ंत

राजकुमार पाल लेंगे टीम में हार्दिक की जगह

अब सवाल है कि Hockey WC 2023 में न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में हार्दिक सिंह की जगह लेगा कौन? तो इसका जवाब भी ग्राहम रीड ने दिया। उन्होंने बताया कि राजकुमार पाल टीम में हार्दिक सिंह को रिप्लेस करेंगे। हार्दिक की इंजरी पर ग्राहम रीड ने आगे कहा, ‘शुरुआत में लगा कि इंजरी ज्यादा गंभीर नहीं है। लेकिन अब ये पाया गया कि उस चोट से उबरने में उन्हें वक्त लगेगा, रिहैब की जरूरत पड़ेगी। इसके बाद भी हम लोग इस नतीजे पर पहुंचे की राज कुमार पाल टीम में उन्हें रिप्लेस करेंगे। गौरतलब है क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए भारत को न्यूजीलैंड से रविवार को मैच खेलना है। लेकिन, इससे पहले हार्दिक का बाहर होना टीम के लिए बड़ा झटका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here