Australian Open 2023: सानिया मिर्जा का विजयी आगाज, महिला युगल के दूसरे दौर में पहुंची

0
174
Sania Mirza wins first women's doubles match in Australian Open 2023, enters second round

मेलबर्न। Australian Open 2023: अपने आखिरी ग्रैंडस्लैम मुकाबले में भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने जीत से आगाज किया है। आज दोपहर हुए महिला युगल के पहले दौर के मुकाबले में मिर्जा ने अपनी जोड़ीदार एना डानिलिना के साथ टूर्नामेंट में पहली जीत हासिल की। सानिया और डानिलिना की जोड़ी ने बर्नांडा पेरा और डाल्मा गल्फी की जोड़ी से आसानी से मात दे दी।

सानिया और डानिलिना की जोड़ी ने Australian Open 2023 के इस मुकाबले को 6-2, 7-5 से अपने नाम कर लिया। अब दूसरे दौर में सानिया और डानिलिना की जोड़ी का मुकाबला वेन यूविंक और कलिनिना की जोड़ी से होगा। इसके साथ ही सानिया मिश्रित युगल में भी हमवतन रोहन बोपन्ना के साथ मैदान में दिखेंगी।

उलटफेर भरा रहा ऑस्ट्रेलिया ओपन का चौथा दिन, कैस्पर रूड हारे

इधर, Australian Open 2023 में उलटफेर जारी है। गुरुवार को खिताबी दावेदार माने जा रहे कैस्पर रूड भी दूसरे दौर में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए है। रूड को अमेरिका के जेन्सन बू्रक्सबी ने कड़े मुकाबले में मात दी है। दूसरे दौर के इस मुकाबले में कैस्पर रुड को 6-3, 7-5, 6-7, 6-2 से हार का सामना करना पड़ा। रूड की हार के साथ ही खिताब जीतने के दो प्रबल दावेदार टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं। इससे पहले डिफेंडिंग चैम्पियन राफेल नडाल दूसरे दौर में उलटफेर का शिकार हुए थे। उन्हें रैंकिंग में 65वें स्थान पर काबिज अमेरिका के मैकेंजी मैक्डोनाल्ड ने सीधे सेटों में हरा दिया था।

Wrestlers Protest: खेल मंत्रालय ने WFI से स्पष्टीकरण मांगा, 72 घंटे के भीतर देना होगा जवाब

बीते दिन राफेल नडाल भी हुए उलटफेर का शिकार

इसस पहले बुधवार को मौजूदा चैम्पियन राफेल नडाल ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर हो गए थे। उन्हें टूर्नामेंट के दूसरे दौर में सीधे सेटों में हार का सामना करना पड़ा। अमेरिका के मैकेंजी मैकडोनाल्ड ने नडाल को 6-4, 6-4, 7-5 से हराकर तीसरे दौर में प्रवेश किया। इस साल के पहले ग्रैंड स्लैम Australian Open 2023 में शीर्ष वरीयता प्राप्त नडाल के खिलाफ मैकडॉनल्ड ने अपने करियर की सबसे बड़ी जीत हासिल की। अमेरिकी खिलाड़ी ने इस मैच में शानदार शुरुआत की और पहले सेट से ही अच्छी लय में दिख रहे थे। हालांकि, शुरुआत में नडाल भी बढिय़ा लय में थे, लेकिन मैच के बीच वह चोटिल हो गए और उनकी लय बिगड़ गई। इसी का फायदा उठाकर अमेरिकी खिलाड़ी ने टूर्नामेंट का सबसे बड़ा उलटफेर किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here