ODI World Cup 2023: इन 25 खिलाड़ियों में से चुनी जाएगी वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया, देखिए पूरी सूची

0
267
ODI World Cup 2023 Team india may be selected from these 25 players for the World Cup, see full list

नई दिल्ली। ODI World Cup 2023: टीम इंडिया ने इस साल घरेलू मैदान पर खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup 2023) के लिए कमर कस ली है। श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज टीम इंडिया जीत ही चुकी है और अब न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खेली जाएगी। इसके बाद टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के सामने उतरेगी। कुल मिलाकर आने वाले महीने टीम के लिए काफी व्यस्त रहने वाले हैं। वर्ल्ड कप से पहले भारत को कुल 9 वनडे मुकाबले और खेलने हैं। बीसीसीआई ने जहां एक तरफ मिशन वर्ल्ड कप की प्लानिंग पर काम शुरू कर दिया है। वहीं ऐसे चेहरे भी लगभग तय हो चुके हैं, जिनमें से ही वनडे वर्ल्ड कप की टीम का चयन होना है।

न्यूजीलैंड-ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए Team India का ऐलान, पृथ्वी शॉ की वापसी, सूर्या भी टेस्ट टीम में

कहने को तो बीसीसीआई ने खुद यह जानकारी दी थी कि ODI World Cup 2023 के लिए 20 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया जा चुका है और उन्हें ही रोटेट करके वर्ल्ड कप से पहले वनडे मुकाबलों में खिलाया जाएगा। ताकि खिलाड़ी पूरी तैयारी के साथ वर्ल्ड कप में उतरें। लेकिन इन 20 खिलाड़ियों के नामों का खुलासा नहीं किया गया है। ऐसे में पिछले कुछ समय के प्रदर्शन के आधार पर 25 खिलाड़ियों के नाम सामने आए हैं, जिनमें से वर्ल्ड कप के लिए टी इंडिया का चयन किया जा सकता है।

Ranji Trophy: पृथ्वी शॉ का छलका दर्द, बोले-मैं आउट नहीं था, बना सकता था 400 रन

ये हो सकते हैं ओपनिंग के दावेदार

ODI World Cup 2023 में बतौर ओपनर जिन खिलाड़ियों पर दांव लगाया जा रहा है उनमें प्रमुख नाम कप्तान रोहित शर्मा, शुभमन गिल, ईशान किशन, शिखर धवन और ऋतुराज गायकवाड़ के हैं। हालांकि, रोहित, शुभमन, ईशान और धवन इस रोल के लिए पसंदीदा हों सकते हैं। लेकिन यह देखना रोचह होगा कि धवन को बीसीसीआई दुबारा टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बनाती है या नहीं।

ओपनर्स की लिस्ट

रोहित शर्मा

शुभमन गिल

ऋतुराज गायकवाड़

ईशान किशन (विकेटकीपर)

शिखर धवन

Cricket : कमाई में अभी भी भारतीयों के सामने फिसड्डी हैं पाक क्रिकेटर्स

मिडिल ऑर्डर में ये नाम प्रमुख

क्रिकेट में किसी भी टीम की जान उसका मिडिल ऑर्डर होता है। लिहाजा यहां सबसे भरोसेमंद खिलाड़ियों का चयन होता है। टीम इंडिया के लिहाज से ODI World Cup 2023 के लिए मिडिल ऑर्डर में विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव और केएल राहुल की सबसे मजबूत दावेदारी है। इन खिलाड़ियों के टीम में चयन पर भी सवालिया निशान नहीं हैं। इसके अलावा ऋषभ पंत और संजू सैमसन के दो अन्य नाम स्टैंड बाई में थे। लेकिन पंत दुर्घटनाग्रस्त हो गए हैं। लिहाजा वर्ल्ड कप में उनका खेलना संभव नहीं है।

मध्यक्रम बल्लेबाजों की लिस्ट

विराट कोहली

श्रेयस अय्यर

सूर्यकुमार यादव

केएल राहुल (विकेटकीपर)

संजू सैमसन (विकेटकीपर)

IND vs SL : भारत ने श्रीलंका को दी 4 विकेट से शिकस्त, दूसरा वनडे और सीरीज जीती

ये हैं टीम इंडिया के बेहतरीन फिनिशर-ऑलराउंडर

भारत को ODI World Cup 2023 में ऑलराउंडर्स की जरूरत पड़ेगी। भारत को लोअर ऑर्डर में ऐसे गेंदबाजों की जरूरत होगी जो बड़े हिट लगा सकते हैं। हार्दिक पांड्या और अक्षर पटेल का नाम स्क्वॉड में तय है। जबकि रवींद्र जडेजा की वापसी उनकी फिटनेस पर निर्भर करेगी। जडेजा भारत के बेस्ट ऑलराउंडर्स में से एक हैं और उनका रहना टीम के लिए काफी फायदेमंद हो सकता है। इन तीनों के अलावा वॉशिंगटन सुंदर और दीपक हुड्डा भी मजबूत विकल्प होंगे।

फिनिशर्स/ऑलराउंडर्स की लिस्ट

हार्दिक पांड्या (पेस बॉलर)

अक्षर पटेल (स्पिनर)

दीपक हुड्डा (स्पिनर)

रवींद्र जडेजा (स्पिनर) (चोटिल)

वॉशिंगटन सुंदर (स्पिनर)

Rahul Dravid की तबीयत हुई खराब, टीम का साथ छोड़कर लौटे घर

तेज गेंदबाजों में ये दावेदार

जसप्रीत बुमराह (चोटिल)

मोहम्मद शमी

अर्शदीप सिंह

उमरान मलिक

मोहम्मद सिराज

शार्दुल ठाकुर

दीपक चाहर

PAK vs NZ: तीसरा और निर्णायक वनडे आज, सीरीज कब्जाने उतरेंगी दोनों टीमें

स्पेशलिस्ट स्पिनर्स की सूची

कुलदीप यादव

युजवेंद्र चहल

रवि बिश्नोई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here