Australian Open: ओसाका, विलियम्स और अल्कारेज चोटिल, टूर्नामेंट नहीं खेलेंगे

0
280
Australian Open 2023 Naomi Osaka, Venus Williams and Carlos Alcaraz injured, will not play the tournament

नई दिल्ली। Australian Open: साल 2023 के टेनिस सत्र की शुरूआत ही ऑस्ट्रेलियन ओपन ग्रैंड स्लैम से होने जा रही है। हालांकि 16 से 29 जनवरी के बीच खेले जाने वाले इस साल के पहले ग्रैंड स्लैम की शुरूआत से पहले ही कई नामचीन खिलाड़ियों ने इससे नाम वापस ले लिया है। दो बार की Australian Open चैंपियन नाओमी ओसाका और वीनस विलियम्स ने टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया है। दोनों ही खिलाड़ी चोटिल हैं और अभी रिकवरी में जुटी हैं। वहीं पुरूषों में टॉप सीड कार्लोस अल्कारेज पहले ही टूर्नामेंट में नहीं खेलने का ऐलान कर चुके हैं।

नाओमी ओसाका 2019 और 2021 ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब अपने नाम कर चुकी हैं। ओसाका पिछले साल ऑस्ट्रेलियन ओपन में तीसरे दौर में उलट-फेर की शिकार हुईं थी। उन्हें अमेरिका की अमांडा अनिसिमोवा से 4-6, 6-3, 7-6(5) से हार का सामना करना पड़ा था। ओसाका के हटने से यूक्रेन की दयाना यास्त्रेम्स्का मुख्य ड्रॉ में पहुंच गई हैं।

Cristiano Ronaldo कब करेंगे अल नस्र के लिए डेब्यू, हो गया खुलासा

7 ग्रैंड स्लैम जीत चुकी हैं विलियम्स

42 साल की वीनस विलियम्स एक हफ्ते पहले ऑकलैंड में खेले मैच में चोटिल हो गईं थी। उन्हें Australian Open में वाइल्ड कार्ड से एंट्री मिली थी। विलियम्स विमेंस में 7 ग्रैंड स्लैम जीत चुकी हैं। उन्होंने 2001, 2003, 2009 और 2010 में विंबलडन का खिताफ अपने नाम किया था। जबकि 2000 और 2001 में यूएस ओपन का खिताब अपने नाम किया है। हालांकि, वह अब तक ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब नहीं जीत पाईं है। वह दो बार 2003 और 2017 में ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में पहुंची थीं।

World Boxing Championship: नहीं दिखेगा मैरीकॉम के पंच का दम, नाम लिया वापस

टॉप सीड कार्लाेस अल्कारेज भी नहीं खेलेंगे

टॉप सीड टेनिस खिलाड़ी कार्लाेस अल्कराज भी Australian Open से अपना नाम वापस ले चुके हैं। 19 साल के अल्कराज सबसे कम उम्र में वर्ल्ड नंबर वन पर पहुंचने वाले टेनिस खिलाड़ी हैं। अल्कराज ने शुक्रवार को कहा, ’सीजन ट्रेनिंग के दौरान मेरे दाहिने पैर की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया है। मैंने ऑस्ट्रेलिया ओपन के लिए तैयारी की थी। मैं पेट की चोट की वजह से पहले एटीपी फाइनल और उसके बाद डेविस कप में नहीं खेल पाया था। मैं ऑस्ट्रेलिया ओपन से नए साल में वापसी करना चाहता था। ट्रेनिंग में मैं बेहतर कर रहा था। दुर्भाग्य से मेरे पैर में चोट लग गई है, जिसकी वजह से मुझे साल के पहले इवेंट से बाहर होना पड़ रहा है।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here