Rishabh Pant 8-9 महीने कोई भी मैच नहीं खेल पाएंगे, IPL और वर्ल्ड कप से भी बाहर!

0
365
Rishabh Pant may miss IPL 2023 and ODI World Cup due to accident

मुंबई। Rishabh Pant हाल ही में एक कार दुर्घटना में बाल-बाल बच गए थे। उनकी कार दिल्ली-देहरादून हाईवे पर डिवाइडर से टकरा गई थी, जिससे उनके माथे और टांगों में कुछ चोटें आई। एक्सीडेंट होने के बाद पंत का देहरादून के मैक्स अस्पताल में इलाज चल रहा था। लेकिन अब उन्हें मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका लिगामेंट टियर की सर्जरी होनी है। इस बीच अब ऋषभ को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है।

Rishabh Pant मुंबई पहुंचे, कोकिलाबेन अस्पताल में होगा आगे का इलाज

जारी किया दूसरा मेडिकल अपडेट, बोर्ड ने बताया कब होगी सर्जरी

पंत को लेकर ऐसी खबरें आ रही है कि वह 8-9 महीने तक कोई भी मैच नहीं खेल पाएंगे। इसका मतलब है कि उन्हें आईपीएल के साथ एशिया कप 2023 और वर्ल्ड कप 2023 भी मिस करना पड़ेगा। बीसीसीआई के एक करीबी सूत्र के हवाले से बताया गया कि लिगामेंट कितना डैमेज हुआ है इसकी बारे में पूरी तरह से नहीं पता है। उन्होंने कहा कि तस्वीर 3 से 4 दिन में साफ हो पाएगी। लेकिन अस्पताल के डॉक्टर्स का मानना है कि Rishabh Pant का लिगामेंट बुरी तरह फटा है। एक विकेटकीपर को जिस तरह के कार्यभार से गुजरना पड़ता है, उससे लगता है कि पंत की 6-9 महीने बाद ही वापसी हो पाएगी।

Rishabh Pant Accident: गड्ढे पर सियासत, सीएम के दावों को एनएचएआई ने किया खारिज

आईपीएल चेयरमैन ने कहा-हम हरसंभव तरीके से करेंगे देखभाल

ऋषभ पंत की कंडीशन के बारे में बताते हुए आईपीएल के चेयरमैन अरुण धूमल ने बताया कि हम हर संभव तरीके से उनकी देखभाल करेंगे। लेकिन, इस समय उनकी चोट को लेकर किसी भी तरह की टिप्पणी कोरी अटकलबाजी होगी। डॉक्टरों को उनकी पूरी प्रक्रिया और अवलोकन करने दें, हम Rishabh Pant की चोट की स्थिति पर कोई भी बयान दे सकते हैं।

Rishabh Pant इलाज के लिए दिल्ली या मुंबई जाएंगे, BCCI उठाएगा जिम्मेदारी

पंत को इलाज के साथ ही लंबी प्रक्रिया से गुजरना होगा

बीसीसीआई से एक केंद्रीय अनुबंधित क्रिकेटर होने के कारण Rishabh Pant की चोट का इलाज बोर्ड का विशेषाधिकार है। उनके घायल घुटने और टखने का एमआरआई नहीं किया जा सका क्योंकि काफी सूजन थी। हालांकि यह समझा जाता है कि केंद्रीय अनुबंधित क्रिकेटर के लिए किसी भी खेल संबंधी चोट का उपचार बीसीसीआई के तय डॉक्टरों द्वारा किया जाएगा। डॉ. नितिन पटेल के नेतृत्व में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में खेल और चिकित्सा विज्ञान टीम की देखरेख में रिहैबिलिटेशन होगा। पंत अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज और IPL 2023 में नहीं खेल पाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here