IND vs SL: भारत ने श्रीलंका को 2 रन से पीटा, मावी ने डेब्यू मैच में झटके 4 विकेट

0
694
IND vs SL 1st T20 Live Score India vs Sri Lanka, Team India won by 2 runs

मुंबई। IND vs SL: तीन मैचों की IND vs SL टी20 सीरीज के पहले मैच में भारत ने श्रीलंका को 2 रनों से शिकस्त दी। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 162 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में 163 रनों का लक्ष्य लेकर मैदान पर उतरी श्रीलंका की टीम 160 रनों पर ऑलआउट हो गई। मैच में भारत के लिए डेब्यू करने वाले शिवम मावी ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 4 विकेट झटके। भारत की इस जीत के हीरो बल्लेबाजी में दीपक हुड्डा और अक्षर पटेल रहे। जिन्होंने 35 गेंदों पर 68 रनों की साझेदारी कर भारत को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया।

ऐसे गिरे श्रीलंका के विकेट

पहला विकेट- शिवम मावी ने पथुम निसंका को एक रन के स्कोर पर बोल्ड किया।

दूसरा विकेट- डी सिल्वा को मावी ने संजू सैमसन के हाथों कैच कराया। सिल्वा ने 8 रन बनाए।

तीसरा विकेट- उमरान मलिक की गेंद पर ईशान किशन ने शानदार कैच लपककर असलंका को आउट किया।

चौथा विकेट- हर्षल की शार्ट वाइड बॉल को मेंडिस कट करना चाहते थे, लेकिन संजू सैमसन ने आसान कैच लपका।

Sourav Ganguly: दिल्ली कैपिटल्स से आईपीएल में वापसी करेंगे गांगुली

पांचवां विकेट- भनुका राजपक्षे को हर्षल पटेल ने कप्तान हार्दिक पंड्या के हाथों कैच करवाया।

छठा विकट- शिवम मावी की बॉल पर हसरंगा मिड ऑफ पर खड़े पंड्या को कैच दे बैठे।

सातवां विकेट- कप्तान दसुन शनाका उमरान मलिक की गेंद पर चहल को कैच दे सके।

आठवां विकेट- शिवम मावी की गेंद पर महीश तीक्ष्णा को सूर्यकुमार यादव के हाथों कैच करवाया।

डेब्यू मैच में शिवम मावी की शानदार गेंदबाजी

करियर का पहला इंटरनेशनल टी20 मुकाबला खेल रहे शिवम मावी ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। मावी ने अपने 4 ओवर्स में 0000000 रन देकर 4 विकेट झटके। मावी ने अपने पहले ही ओवर में पथुम निसंका को एक रन के स्कोर पर आउट कर अपने इंटरनेशनल करियर का पहला विकेट हांसिल किया। इसके बाद दूसरे ओवर में मावी ने धनंजय डि सिल्वा को अपना शिकार बनाया। सिल्वा को 8 रनों के स्कोर पर संजू सैमसन ने लपका। मावी ने अपने तीसरे ओवर में अपना तीसरा शिकार किया। उन्होंने खतरनाक साबित हो रहे वानिंदु हसरंगा को 21 रनों के स्कोर पर कप्तान हार्दिक पांड्या के हाथों कैच करवाया। हसरंगा ने 10 गेंदों पर 21 रन बनाए थे।

दीपक-अक्षर की शानदार साझेदारी, भारत 162/5

इससे पहले, IND vs SL टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में भारत ने श्रीलंका के सामने 163 रनों का लक्ष्य रखा। एक समय भारत की टीम 14.1 ओवर में 94 रनों पर 5 विकेट खोकर संकट में थी। लेकिन छठे विकेट के लिए दीपक हुड्डा और अक्षर पटेल ने 35 गेंदों पर नाबाद 68 रनों की साझेदारी कर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। दीपक हुड्डा ने 23 गेंदों पर ताबड़तोड़ 41 रनों की पारी खेली। जबकि दूसरे छोर पर अक्षर पटेल ने 20 गेंदों पर 31 रनों की तेज तर्रार पारी खेल दीपक को शानदार सहयोग दिया। इन दोनों की पारी के दम पर ही भारत 162 रनों का स्कोर खड़ा कर सका।

भारत की खराब बल्लेबाजी

साल का पहला टी20 (IND vs SL) मुकाबला खेलने उतरी भारत की युवा टीम के बल्लेबाजों ने बेहद खराब प्रदर्शन किया। टीम को ईशान किशन ने अच्छी शुरूआत दी। पहले दो ओवर में ही ईशान ने टीम के स्कोर को 27 रनों तक पहुंचा दिया था। लेकिन तीसरे ओवर में ओपनर शुभमन गिल के आउट होने के साथ ही बल्लेबाजी क्रम ढहने लगा, जो आखिर तक नहीं रूका। गिल के बाद टीम के नए उपकप्तान सूर्यकुमार यादव भी महज 7 रन बनाकर ही पवेलियन लौट गए। उसके बाद संजू सैमसन 5 रन बनाकर चलते बने। आखिर में दूसरे छोर पर टिककर बल्लेबाजी कर रहे ईशान किशन भी छक्का मारने के चक्कर में 37 रन बनाकर चलते बने। कप्तान हार्दिक पांड्या भी 29 रन ही बना सके।

IND vs SL: ऐसे गिरे भारत के विकेट

पहला विकेट- महेश तीक्षणा की बॉल पर शुभमन गिल पगबाधा आउट हो गए। वे महज 7 रन बना सके।

दूसरा विकेट- सूर्यकुमार यादव भी महज 7 रन बनाकर करुणारत्ने का शिकार बने।

तीसरा विकेट- संजू सैमसन डी सिल्वा की बॉल पर शार्ट थर्ड मैन पर खड़े मदुशंका को कैच थमा बैठे।

चौथा विकेट- ईशान किशन वनिंदु हसरंगा की बॉल पर डीप मिड विकेट पर डी सिल्वा के हाथों लपके गए।

पांचवां विकेट- कप्तान हार्दिक पांड्या दिलशान मदुशंका की बॉल पर विकेट के पीछे कैच आउट हुए।

IND vs SL: प्लेइंग इलेवन

भारत: हार्दिक पंड्या (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, शिवम मावी और उमरान मलिक।

श्रीलंका : दसुन शनाका (कप्तान), कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), पथुम निसंका, चरिथ असालंका, भनुका राजपक्षे, धनंजय डी सिल्वा, वनिंदु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, कसुन रजिथा, दिलशान मदुशंका और महीश तीक्षणा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here