रैना और भज्जी की CSK से हो सकती है छुट्टी!

0
716
Raina and harbhajan can be permanently out from CSK

रिपोर्ट्स में दावा, दोनों खिलाड़ियों से करार खत्म कर सकती है CSK

सीजन में टीम के साथ नहीं खेलने का विवाद गहराया

नई दिल्ली। IPL की सबसे हाई प्रोफाइल टीम Chennai Super Kings (CSK) से क्या सुरेश रैना और हरभजन सिंह की हमेशा के लिए छुट्टी होने वाली है? कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में इस बात का दावा किया जा रहा है। रिपोर्ट्स के अनुसार सीजन शुरू होने से पहले ही दोनों खिलाड़ियों के टीम को छोड़ने से नाराज CSK प्रबंधन अब दोनों खिलाड़ियों से हमेशा के लिए नाता तोड़ने जा रहा है। प्रबंधन जल्दी ही दोनों खिलाड़ियों से करार समाप्त कर सकता है।

दरअसल, रैना और हरभजन की अनुपस्थिति से Chennai Super Kings का IPL 2020 में प्रदर्शन प्रभावित हुआ है। टीम की बल्लेबाजी बुरी तरह से प्रभावित हुई है। दरअसल, हाल ही में इस बात का खुलासा हुआ था कि दोनों दिग्गज क्रिकेटर्स का नाम उनकी IPL फ्रेंचाइजी ने न केवल अपनी ऑफिशियल वेबसाइट से हटा दिया है। इसी के बाद अब सूत्रों का कहना है की दोनों का कांट्रेक्ट खत्म करने की प्रक्रिया भी चालू कर दी गई है।

Raina and harbhajan can be permanently out from CSK

IPL नीलामी की गाइडलाइंस के हिसाब से 2018 सीजन से पहले हरभजन और रैना के साथ CSK ने 3 साल का कांट्रेक्ट साइन किया था। यह कांट्रेक्ट आईपीएल-2020 सीजन खत्म होने के साथ ही पूरा हो जाएगा। लेकिन दोनों क्रिकेटर्स ने फिलहाल चल रहे सीजन से अपना नाम वापस ले लिया है। इसके चलते सीएसके ने अपना कांट्रेक्ट ऑफिशियली बर्खास्त करने की प्रक्रिया चालू कर दी है।

रैना को 11 और भज्जी को दे रही थी 2 करोड़

दरअसल, CSK ने IPL की नीलामी में सुरेश रैना को 11 करोड़ तथा हरभजन सिंह को 2 करोड़ रुपए प्रति सीजन के हिसाब से टीम में शामिल किया था। सूत्रों के मुताबिक, इस सीजन से बाहर होने के चलते उन्हें टीम की तरफ से एक भी रुपया फीस के तौर पर नहीं दिया जाएगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि टीम प्रबंधन खुलकर तो इस मामले पर नहीं बोल रहा लेकिन उसका कहना है कि वेतन तभी मिलता है, जबकि खिलाड़ी खेलता हे। स्वाभाविक है कि जब रैना और हरभजन टीम के लिए खेल नहीं रहे हैं तो अब उन्हें वेतन भी नहीं मिलेगा।

ICC टी-20 रैंकिंग: तीसरे स्थान पर पहुंची भारतीय महिला क्रिकेट टीम

फिर से उतरेंगे नीलामी में

अगर CSK दोनों खिलाड़ियों के साथ अपना करार समाप्त कर देती है तो उन्हें फिर से नए सिरे से नीलामी में शामिल होना होगा। लेकिन नीलामी कब होगी, यह बीसीसीआई पर निर्भर है। ऐसे में अगर बीसीसीआई अगले साल नीलामी नहीं करता है, तो दोनों खिलाड़ियों को अगले सीजन में भी घर ही बैठना पड़ सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here