AUS vs ENG: ऑस्ट्रेलिया ने 2-0 से जीती सीरीज, दूसरे वनडे में इंग्लैंड को 72 रनों से हराया

0
584
AUS vs ENG Live Cricket Score Australia won the series 2-0, beat England by 72 runs

सिडनी। AUS vs ENG तीन वनडे मैचों की सीरीज ऑस्ट्रेलिया ने 2-0 से अपने नाम कर ली है। आज खेले गए दूसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 72 रनों से हरा दिया। इस पूरी सीरीज में मेजबान ऑस्ट्रेलिया के सामने इंग्लैंड के बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने घुटने टेक दिए और आखिरकार विश्व चैम्पियन इंग्लैंड को सरीज से हाथ धोना पड़ा।

AUS vs ENG: स्टीव स्मिथ ने रचा इतिहास, ठोंके सबसे तेज 14 हजार रन

मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 280 रन का टोटल खड़ा किया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे ज्यादा 94 रन स्टीव स्मिथ ने बनाए। इंग्लैंड की ओर से सबसे ज्यादा 3 विकेट स्पिनर आदिल रशीद ने चटकाए। 281 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की पूरी टीम 38.5 ओवर में सिर्फ 208 रन के स्कोर पर ऑल आउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया ने AUS vs ENG मैच को 72 रन से जीता। इससे पहले, सीरीज के पहले वनडे में उसने 6 विकेट से जीत दर्ज की थी। लगातार दूसरी जीत हासिल करके कंगारू टीम ने सीरीज को 2-0 से अपने कब्जे में कर लिया।

Rohit Sharma से छिन सकती है टी-20 की कप्तानी, हार्दिक को कमान संभव

आदिल राशिद वनडे में चौथे सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बने

आदिल अब वनडे क्रिकेट में इंग्लैंड के चौथे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। आज AUS vs ENG दूसरे वनडे में कट्टर प्रतिद्वंद्वी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ (3/57) उन्होंने इस उपलब्धि को हासिल किया। कंगारू पारी के 28वें ओवर में लगातार गेंदों पर उन्होंने मार्नस लाबुशाने (58) और एलेक्स केरी (0) को आउट दिया। वहीं उन्होंने स्टीव स्मिथ (94) को शतक जमाने से रोका।

IND vs NZ: पहला टी20 बारिश के कारण रद्द, टॉस भी नहीं हो सका

इंग्लैंड की ओर से वनडे में जेम्स एंडरसन ने लिए हैं सबसे ज्यादा विकेट

आदिल (169) ने अब इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले इंग्लिश गेंदबाजों में पूर्व ऑलराउंडर एंड्रयू फ्लिंटॉफ (168) को पीछे छोड़ दिया है। इस सूची में उनसे आगे अब जेम्स एंडरसन (269), डेरेन गॉफ (234) और स्टुअर्ट ब्रॉड (178) ही हैं। वनडे क्रिकेट में ओवरऑल सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में आदिल ने AUS vs ENG मैच में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर शेन वाटसन (168) को भी पीछे छोड़ दिया है।

शतक से चूके स्टीव स्मिथ लेकिन खेली शानदार पारी

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ अपना शतक पूरा करने से चूक गए। हालांकि इसके बावजूद उन्होंने मैच में मैच में एक बड़ा कारनामा कर दिया है। स्मिथ ने अपने करियर में 14000 इंटरनेशनल रन पूरे कर लिए हैं। उन्होंने करीब 50 के औसत से ये रन बनाए हैं। वह पहले ऐसे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज हैं, जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज 14000 रन पूरे किए हैं। स्मिथ ने AUS vs ENG मैच में 29 रन बनाते ही इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 14 हजार रन पूरे कर लिए। वह इंटरनेशनल क्रिकेट में ऐसा करने वाले ऑस्ट्रेलिया के नौवें और दुनिया के 45वें बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने 328वें मैच में यह उपलब्धि हासिल की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here