Asian Airgun Championship 2022: भारत ने 25 गोल्ड के साथ खत्म किया अपना अभियान

0
301
Asian Airgun Championship 2022 India ended its campaign with 25 gold medals
Photo Credit: Twitter/@indianshooting

नई दिल्ली। Asian Airgun Championship 2022: भारतीय निशानेबाजों ने शुक्रवार को एशियन एयरगन चैंपियनशिप 2022 में दो और गोल्ड मैडल्स अपने नाम किए। इस के साथ ही भारत ने इस चैंपियनशिप में 25 गोल्ड मैडल्स के साथ अपने अभियान को समाप्त किया। Asian Airgun Championship 2022 के आखिरी दिन रिदम सांगवान और विजयवीर सिद्धू ने 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम में गोल्ड जीता। जबकि मनु भाकर और सम्राट राणा जूनियर शूटिंग प्रतियोगिता में शीर्ष पर रहे।

रिदम सांगवान और विजयवीर सिद्धू ने Asian Airgun Championship 2022 के सीनियर मिश्रित टीम फाइनल में कजाकिस्तान के वालेरी राखीमज़ान और इरिना यूनुस्मेतोवा को 17-3 से शिकस्त दी। इससे पहले, दोनों ने 579 के स्कोर के साथ क्वालीफाइंग में भी शीर्ष स्थान हासिल किया था। जबकि कजाकिस्तान 577 के साथ दूसरे स्थान पर रहा था।

पदक जीतने से चूके शिवा और तोमर

शिवा नरवाल और युविका तोमर की दूसरी भारतीय जोड़ी पदक जीतने से चूक गई। क्वालिफाइंग राउंड में भारतीय टीम 572 अंकों के साथ चौथे स्थान पर रही। पदक जीतने के लिए भारतीय जोड़ी को कोरियाई टीम पर जीत की दरकार थी लेकिन शिवा और युविका इस अहम मुकाबले में 16-6 से शिकस्त खाकर पदक की दौड़ से बाहर हो गए।

भाकर-राणा की फाइनल में एकतरफा जीत

Asian Airgun Championship 2022 के जूनियर इवेंट में, टोक्यो ओलंपियन और जूनियर विश्व चौंपियन मनु भाकर ने सम्राट राणा के साथ जोड़ी बनाई और दोनों ने क्वालीफाइंग राउंड में 578 अंक बटोरे। जो टॉपर्स उज्बेकिस्तान से सिर्फ एक कम था लेकिन फाइनल में भारतीय जोड़ी ने कमाल कर दिया। भाकर और राणा ने फाइनल में निगिना सैदकुलोवा और मुखम्मद कमलोव की उज़्बेक टीम को 17-3 के स्कोर से शिकस्त देकर गोल्ड पर कब्जा जमाया।

Asian Airgun Championship 2022 में मनु भाकर और रिदम सांगवान ने जीते गोल्ड मैडल

चैंपियनशिप में भारत की एक अन्य जोड़ी, सागर डांगी और ईशा सिंह पदक से चूक गए। दोनों ने क्वालिफाइंग राउंड में 576 का स्कोर बनाकर ब्रॉन्ज मैडल मैच में जगह बनाई थी। लेकिन भारतीय जोड़ी इस मैडल मैच में कोरिया के ली सेउंगजुन और यांग जिन को हराने में नाकाम रहे। कोरियाई जोड़ी ने 16-14 के अंतर से भारतीय जोड़ी को हराकर ब्रॉन्ज मैडल पर कब्जा जमाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here