BWF World Tour Finals 2022: कोरोना की दस्तक, अब चीन में नहीं थाईलैंड में होगा टूर्नामेंट

0
194
BWF World Tour Finals 2022 the tournament will be held in Thailand, not in China due to Corona

कुआलालंपुर। BWF World Tour Finals 2022 को चीन में कोरोना महामारी की मौजूदा स्थिति के कारण ग्वांगझू से बैंकॉक स्थानांतरित कर दिया गया है। विश्व बैडमिंटन महासंघ (BWF) ने यह घोषणा की है। बीडब्ल्यूएफ ने कहा कि टूर्नामेंट को थाईलैंड के बैंकॉक में निमिबुत्र एरिना में स्थानांतरित कर दिया गया है। स्टेडियम की उपलब्धता और स्थान में बदलाव के कारण फाइनल का आयोजन ग्वांगझू के लिए निर्धारित तारीखों से एक सप्ताह पहले, सात से 11 दिसंबर तक होगा।

BWF ने थाईलैंड को दिया धन्यवाद

BWF World Tour Finals 2022 के बारे में जानकारी देते हुए कहा गया कि बीडब्ल्यूएफ ने चीनी बैडमिंटन संघ (CBA) के परामर्श से World Tour Finals को स्थानांतरित करने पर सहमति जताई। क्योंकि, मौजूदा महामारी की स्थिति के कारण विभिन्न चुनौतियां सामने आई हैं। बयान में कहा गया कि बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल 2022 के लिए इतनी देर से सूचना देने पर भी जगह उपलब्ध कराने के लिए बीडब्ल्यूएफ, थाईलैंड बैडमिंटन संघ को धन्यवाद देना चाहता है।

French Open 2022 Badminton: सात्विक-चिराग ने रचा इतिहास, जीत लिया युगल खिताब

ऑस्ट्रेलियाई ओपन के बाद होगा क्वालीफाई खिलाड़ियों का ऐलान

BWF World Tour Finals 2022 रैंकिंग में प्रत्येक श्रेणी में शीर्ष आठ खिलाड़ियों और जोड़ियों को प्रतिस्पर्धा के लिए आमंत्रित किया जाएगा। एक सदस्य संघ से अधिकतम दो खिलाड़ी या दो जोड़ियों टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिये योग्य होंगी। वर्ल्ड टूर फाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाले एथलीटों की सूची की पुष्टि 22 नवंबर को ऑस्ट्रेलियाई ओपन के समापन के बाद की जाएगी, जो सिडनी के क्वे सेंटर में 15-20 नवंबर तक होने वाला है।

Badminton Rankings: करियर की बेस्ट रैंकिंग पर पहुंचे स्टार शटलर लक्ष्य सेन

भारत की ओर से सिर्फ एचएस प्रणय लेंगे हिस्सा

BWF World Tour Finals 2022 में भारत की ओर से सिर्फ एच एस प्रणय इसमें भाग लेंगे। दो बार की ओलंपिक मेडल विजेता पीवी सिंधु ने भी क्वॉलिफाई किया था, लेकिन बाएं टखने में हुए फ्रेक्चर से पूरी तरह उबर नहीं पाने के कारण उन्होंने नाम वापिस ले लिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here