Australian Open 2022: किदांबी श्रीकांत ने भी नाम वापिस लिया, अब समीर-मिथुन से ही आस

0
309
Australian Open 2022 Kidambi Srikanth pulls out now only hope from Sameer-Mithun

सिडनी। Australian Open 2022: भारत के शीर्ष बैडमिंटन खिलाडिय़ों में शामिल किदांबी श्रीकांत ने आज से शुरू हो रहे ऑस्ट्रेलियाई ओपन सुपर 300 बैडमिंटन टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया। श्रीकांत से पहले लक्ष्य सेन और युगल विशेषज्ञ सात्विक साइराज रंकीरेड्डी एवं चिराग शेट्टी की जोड़ी भी 180,000 डॉलर पुरस्कार राशि वाले टूर्नामेंट से हट चुके हैं।

French Open 2022 Badminton: सात्विक-चिराग ने रचा इतिहास, जीत लिया युगल खिताब

Australian Open 2022 से हटने के बाद अब किदांबी विश्व टूर फाइनल में भी नहीं खेल पाएंगे। दरअसल, ‘रेस टू ग्वांग्झू’ रैंकिंग में 10वें स्थान पर काबिज श्रीकांत को सत्र के आखिर में दिसंबर में होने वाले विश्व टूर फाइनल में जगह बनाने के लिए इस टूर्नामेंट को जीतना जरूरी था। लेकिन, कॉमनवेल्थ गेम्स में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाले इस 29 साल के खिलाड़ी ने टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया है।

Badminton Rankings: करियर की बेस्ट रैंकिंग पर पहुंचे स्टार शटलर लक्ष्य सेन

अब विश्व टूर में होगी सिर्फ एचएस प्रणय की दावेदारी

Australian Open 2022 से नाम वापिस लेने से पहले श्रीकांत ने अपना पिछला टूर्नामेंट जर्मनी के सारब्रकन में हायलो ओपन में खेला था और वह इसमें सेमीफाइनल में पहुंचे थे। वह इस सत्र में कोरिया ओपन और स्विस ओपन के अंतिम चार में पहुंचने में सफल रहे थे। श्रीकांत के टूर्नामेंट से हटने से यह साफ हो गया विश्व टूर फाइनल्स में भारत की ओर से सिर्फ एच एस प्रणय दावेदारी पेश करेंगे। दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु ने पहले ही विश्व टूर फाइनल्स से अपना नाम वापस ले चुकी है।

CWG 2022 Badminton: सिंधू के बाद अब लक्ष्य सेन बने गोल्डन ब्वॉय, भारत को मिला 20वां स्वर्ण पदक

आज समीर वर्मा प्रतियोगिता में करेंगे अपने अभियान की शुरूआत

Australian Open 2022 में भारत की चुनौती का नेतृत्व समीर वर्मा करेंगे, जो लंबी चोट के बाद वापसी कर रहे हैं। वह आज नाथन टैंग के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगे। विश्व रैंकिंग में पूर्व में 11वें स्थान पर रहे समीर ने बीडब्ल्यूएफ के तीन टूर्नामेंट स्विस ओपन, हैदराबाद ओपन और सैयद मोदी इंटरनेशनल जीते है। कोविड-19 के कारण खेल को रोके जाने के बाद से उन्होंने अपनी लय गंवा दी और लगातार चोट से परेशान रहे।

मिथुन मंजूनाथ का पहला मुकाबला लोह कीन यू से

Australian Open 2022 में मिथुन मंजूनाथ यहां दूसरी वरीयता प्राप्त सिंगापुर के लोह कीन यू के खिलाफ अपने अभियान को शुरू करेंगे। महिला एकल में तान्या हेमंत के सामने मलेशिया की गोह वेई और अनवेशा गौड़ा के सामने स्थानीय खिलाड़ी पिचाया एलिसिया विरावोंग की चुनौती होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here