ENG vs SL: आंसुओं में बहे ऑस्ट्रेलिया के अरमां, श्रीलंका को हराकर इंग्लैंड सेमीफाइनल में

0
4991
ENG vs SL Live T20 world cup 2022 England Qualify for semifinal beat sri lanka by 4 wickets

सिडनी। ENG vs SL: T20 World Cup 2022 में आज ग्रुप 1 के लिए सेमीफाइनल के लिए निर्णायक और रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड ने करीबी मुकाबले में श्रीलंका को 4 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही इंग्लैंड सेमीफाइनल में पहुंच गई जबकि ऑस्ट्रेलिया विश्व कप से बाहर हो गई है। 142 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड ने 6 विकेट खोकर 19.4 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। इंग्लैंड के लिए सर्वाधिक 47 रन एलेक्स हेल्स ने बनाए जबकि बेन स्टोक्स ने 42 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली और वे नाबाद रहे। श्रीलंका की ओर से लाहिरू कुमार, वानिंदु हसरंगा और धनंजय डिसिल्वा ने दो-दो विकेट लिए।

ENG vs SL मैच में श्रीलंका के 142 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी की। इंग्लैंड ने पावर प्ले के 6 ओवर में ही बिना कोई विकेट खोए 60 रन बना लिए। लेकिन 8वें ओवर में जोस बटलर 28 रनों के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए। इंग्लैंड की ओर से एलेक्स हेल्स ने शानदार बल्लेबाजी की लेकिन वह 30 गेंदों में 47 रन बनाकर हसरंगा की गेंद पर कॉट एंड बोल्ड हो गए। इंग्लैंड को तीसरा झटका हैरी ब्रूक के रूप में लगा जब धनंजय डिसिल्वा ने उन्हें भी कॉट एंड बोल्ड किया।

हर ओवर के साथ बढ़ता चला गया रोमांच

ENG vs SL मैच में इंग्लैंड के तीन विकेट गिर जाने के बाद अब मुकाबला कांटे का नजर आने लगा था। हार और जीत पलड़ा बदल रही थी। इसके बाद इंग्लैंड ने एक और विकेट लिविंगस्टोन के रूप में गंवा दिया। लिविंगस्टोन मीज 4 रन बनाकर लाहिरी कुमार की गेंद पर कैच थमा बैठे। इंग्लैंड को पांचवां झटका भी डिसिल्वा ने दिया और मोईन अली को एक रन के निजी स्कोर पर कैच आउट करवा दिया। इसके बाद सैम करेन 18वें ओवर में 6 रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन इसके बाद बेन स्टोक्स ने इंग्लैंड को जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया।

श्रीलंका ने इंग्लैंड के सामने रखा था 142 रनों का लक्ष्य

ENG vs SL मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 141 रन बनाए। श्रीलंका के लिए सलामी बल्लेबाज पथु निसंका ने 67 रनों की शानदार पारी खेली। आज श्रीलंका की सलामी जोड़ी ने ताबड़तोड़ शुरूुआत की और अपने मंसूबे दर्शा दिए। श्रीलंकाई सलामी जोड़ी ने पूरे विश्व कप में सबसे बड़ी साझेदारी आज ही के मैच में की। हालांकि श्रीलंका को पहला झटका चौथे ओवर में लगा। क्रिस वोक्स ने कुसल मेंडिस को आउट कर दिया। मेंडिस 14 गेंद पर 18 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद एक छोर पथुम निसंका ने थामे रखा लेकिन दूसरे छोर पर लगातार विकेट गिरते रहे। इंग्लैंड के लिए सबसे अधिक 3 विकेट मार्क वुड ने लिए।

अच्छी शुरूआत के बाद लगातार गिरते गए श्रीलंका के विकेट

ENG vs SL मैच में श्रीलंका ने दूसरा विकेट धनंजय डिस्ल्विा के रूप में गंवाया। डिसिल्वा ने 11 गेंदों पर महज 9 रन बनए। इसके बाद चरिथ असलंका 8 रन बनाकर पवेलियन लौटे। असलंका का विकेट बेन स्ट्रोक्स ने लिया। श्रीलंका को चौथा झटका आदिल रशीद ने दिया। उन्होंने 16वें ओवर की तीसरी गेंद पर पथमु निसांका को आउट कर दिया। निसांका 45 गेंद पर 67 रन बनाकर आउट हुए। पांचवे विकेट के रूप में मार्क वुड ने श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका को आउट कर दिया। शनाका आठ गेंद पर तीन रन बना सके। आखिरी ओवर में भानुका राजपक्षे 22 रन और वानिंदु हसरंगा 9 रन बनाकर आउट हुए।

T20 World Cup 2022: ICC का बड़ा फैसला, बदल दिए सेमीफाइनल-फाइनल के नियम

श्रीलंका के लिए निसंका ने खेली 67 रनों की शानदार पारी

ENG vs SL मैच में श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज पथुम निसंका 45 गेंदों में 67 रनों की पारी खेली। निसंका ने अपनी इस पारी में 2 चौके और पांच छक्के लगाए। निसंका के आगे इंग्लैंड के सभी गेंदबाज बैकफुट पर नजर आ रहे थे लेकिन 16वें ओवर में आदिल रशीद की गेंद पर निसंका अपना कैच थमा बैठे। निसंका ने अपना अर्धशतक 33 गेदों में पूरा किया। साथ ही इस मैच में निसंका ने टी20 अंतरराष्ट्रीय में अपने एक हजार रन भी पूरे किए।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here