ENG vs SL: आज श्रीलंका के हाथ में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड का भविष्य!

0
395
T20 world cup 2022 ENG vs SL live cricket score Match Prediction Who will win England vs Sri Lanka

सिडनी। ENG vs SL: T20 World Cup 2022 में आज जब इंग्लैंड और श्रीलंका की टीम भिड़ेंगी तो इस मैच में तीन देशों की किस्मत दांव पर लगी होगी। यह मैच ऑस्ट्रेलिया के अलावा टीम इंडिया के लिए भी खास होगा। इस मैच के परिणाम से ही तय होगा कि ग्रुप 1 की दूसरी सेमीफाइनलिस्ट टीम कौन सी होगी? फिलहाल न्यूजीलैंड की टीम सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है। इस मैच में यदि श्रीलंका की टीम इंग्लैंड को पटखनी देती है तभी ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में पहुंच सकती है। इसलिए डिफेंडिंग चैंपियन चाहेगी कि यह चमत्कार हो।

ENG vs SL मैच में आज इंग्लैंड को अंतिम चार में जगह बनाने के लिए महज यह मैच जीतना होगा, क्योंकि उसका रन रेट आस्ट्रेलियाई टीम से काफी बेहतर है। इंग्लैंड के चार मैचों में पांच अंक हैं और वह तीसरे पायदान पर है। वहीं, श्रीलंका के लिए सेमीफाइनल में पहुंचना अब नामुमकिन है क्योंकि उसके चार मैचों में चार ही अंक हैं।

Happy birthday Virat Kohli: ये हैं किंग कोहली के करियर की सर्वश्रेष्ठ 5 पारियां

श्रीलंका के खिलाफ इंग्लैंड का पलड़ा काफी मजबूत

ENG vs SL मैच अगर श्रीलंका जीतता है तो आस्ट्रेलिया अंतिम चार के लिए क्वालीफाई कर जाएगी। इंग्लैंड के लिए राहत की बात है कि श्रीलंकाई टीम 2014 के बाद से उसके विरुद्ध एक भी टी-20 मैच जीत नहीं पाई है। दोनों टीमों के बीच सात मुकाबले खेले गए हैं और सभी में इंग्लिश टीम ने जीत दर्ज की है। हालांकि इसके बावूजद इंग्लैंड की टीम श्रीलंका को हल्के में नहीं ले सकती है। यहां जरा सी चूक भी उन्हें विश्व कप से बाहर का रास्ता दिखा सकता है।

AUS vs AFG: हारते हारते बचा ऑस्ट्रेलिया, 4 रन से हारा अफगानिस्तान

भारतीय टीम की भी होगी इस मैच पर नजर

ENG vs SL मैच यह भी तय करेगा कि आखिर सेमीफाइनल में टीम इंडिया किससे भिड़ेगी? यदि इंग्लैंड की टीम जीत जाती है तो वह ग्रुप 1 से सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन जाएगी। फिलहाल टीम इंडिया 6 अंकों के साथ अपने नंबर वन पर है और उसे अपना आखिरी मैच जिम्बाब्वे से खेलना है जबकि साउथ अफ्रीका को अपना आखिरी मैच नीदरलैंड से खेलना है। यदि कोई उलटफेर नहीं होता है तो ग्रुप 1 में टीम इंडिया नंबर वन और साउथ अफ्रीका नंबर दो पर फिनिश करेगी। ऐसी स्थिति में टीम इंडिया सेमीफाइनल में इंग्लैंड से भिड़ेगी जबकि एक अन्य सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड का सामना साउथ अफ्रीका से होगा।

NZ Vs IRE: न्यूजीलैंड सेमीफाइनल में पहुंची, आयरलैंड को 35 रनों से हराया

ENG vs SL मैच में दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

श्रीलंका: पथुम निसंका, कुसल मेंडिस (विकेट कीपर), धनंजय डी सिल्वा, चरिथ असलंका, भानुका राजपक्षे, दसुन शनाका (कप्तान), वनिंदु हसरंगा, प्रमोद मदुशन, महेश तीक्षणा, कुसन रजीथा, लाहिरू कुमारा।

इंग्लैंड: जोस बटलर (विकेट कीपर कप्तान), अलेक्स हेल्स, मोईन अली, लियाम लिविंगस्टोन, हैरी ब्रूक, बेन स्टोक्स, सैम करन, डेविड मलान, क्रिस वोक्स, आदिल राशिद, मार्क वुड।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here