NZ vs IRE: आज न्यूजीलैंड की सेमीफाइनल में दबंग एंट्री, या आयरलैंड करेगी उलटफेर

0
351
T20 World Cup 2022 NZ vs IRE Match Prediction New Zealand vs Ireland latest Cricket Update

एडिलेड। NZ vs IRE: T20 World Cup 2022 में आज के पहले मैच में न्यूजीलैंड और आयरलैंड के बीच मुकाबला है। सुपर-12, ग्रुप 1 की यह दोनों ही टीमें लीग स्तर का अपना आखिरी मैच खेलने जा रही हैं। न्यूजीलैंड चार मैचों में दो जीत और एक हार के साथ टेबल टॉपर है। वहीं, आयरलैंड चार में से एक ही मुकाबला जीत पाई है। कीवी टीम का सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय है। आयरलैंड इस रेस से पहले ही बाहर हो चुकी है। केन विलियमसन की कोशिश रहेगी कि इस मैच को जीत कर औपचारिक तौर पर सेमीफाइनल में प्रवेश करे।

T20 World Cup 2022: सेमीफाइनल की जंग रोचक, भारत की राह असान, पाक पर अब भी पेंच

NZ vs IRE मैच से पहले न्यूजीलैंड की टीम ग्रुप -2 में टॉप पर है। वहीं आयरलैंड इस टूर्नामेंट में इंग्लैंड को हराकर बड़ा उलटफेर कर चुकी है। हालांकि आयरलैंड के सेमीफाइनल में पहुंचने की कोई उम्मीद नहीं है। आज एडिलेड में दोनों टीमें आमने-सामने होंगी और इस मैच के रोमांचक होने की उम्मीद की जा रही है।

Syed Mushtaq Ali Trophy 2022: मुंबई-हिमाचल के बीच होगा ऐतिहासिक फाइनल

सुपर 12 में अब तक शानदार रहा है कीवियों का प्रदर्शन

NZ vs IRE मैच से पहले न्यूजीलैंड का सुपर 12 का सफर शानदार रहा है। कीवियों ने चार मैच खेले हैं जिसमें से दो में जीत दर्ज की है। एक मैच में टीम को हार मिली, जबकि एक मैच बारिश से धुल गया। टीम काफी संतुलित है और हर क्षेत्र में बेहतर कर रही है। जबकि आयरलैंड क्रिकेट टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। सुपर-12 में टीम ने चार मैच खेले हैं जिसमें सिर्फ एक जीत दर्ज की थी। दो मैचों में टीम को हार मिली और एक मैच बारिश के कारण धुल गया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछला मुकाबला टीम बड़े अंतर से हारी थी।

Hylo Open 2022: साइना नेहवाल फिर पहले दौर में बाहर, चिराग-सात्विक जीते

आयरलैंड के खिलाफ एक भी टी20 नहीं हारा है न्यूजीलैंड

NZ vs IRE मैच से पहले आंकड़े न्यूजीलैंड के पक्ष में है। टी-20 अंतरराष्ट्रीय में अब तक दोनों टीमों के बीच चार बार आमना-सामना हुआ है। न्यूजीलैंड ने सभी चारों मुकाबलों में शानदार जीत दर्ज की थी। हालिया प्रदर्शन और आयरलैंड के खिलाफ पिछले रिकॉर्ड को देखते हुए न्यूजीलैंड को इस मैच में फेवरेट माना जा रहा है। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम टीम की बल्लेबाजी और गेंदबाजी काफी अच्छी है। बस कप्तान विलियमसन की धीमी बल्लेबाजी टीम के लिए घातक साबित हो रही है।

Syed Mushtaq Ali Trophy 2022 में आज सेमीफाइनल की जंग, होंगे दोनों मुकाबले

अगर न्यूजीलैंड ने की पहले बैटिंग तो हाई स्कोरिंग होगा मैच

इस मैदान पर अब तक 8 टी20 मुकाबले हुए हैं। इनमें से 3 पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने और 4 दूसरी बार बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीता है। एडिलेड ओवल में टी20 में उच्चतम स्कोर 233/2 है। यह स्कोर ऑस्ट्रेलिया ने 2019 में श्रीलंका के खिलाफ बनाया था। इस पिच पर ऑस्ट्रेलिया के ओपनर डेविड वॉर्नर शतक जड़ चुके हैं। भारत की ओर से सुरेश रैना और विराट कोहली ने भी यहां बड़ा स्कोर बनाया है। इस ग्राउंड पर पहली पारी का औसत स्कोर 180 है। ऑस्ट्रेलिया के ग्राउंड को देखते हुए इसे काफी बड़ा स्कोर कह सकते हैं।

आज मौसम साफ रहने का अनुमान, लेकिन छाए रहेंगे बादल

NZ vs IRE मैच से पहले एडिलेड के मौसम की बात की जाए तो आसमान में छिटपुट बादल दिख सकते हैं और बारिश की संभावना भी है। तापमान 13 डिग्री तक रहने का अनुमान है जिसकी वजह से काफी ठंड भी रहेगी। बारिश की वजह से मैच के नहीं होने की आशंका कम है क्योंकि स्थानीय मौसम विभाग के अनुसार आज ज्यादा बारिश नहीं होगी। फैंस को उम्मीद है कि यह मुकाबला बारिश की भेंट न चढ़े।

Suryakumar Yadav ने पहले रिजवान को पीछे छोड़ा, अब धोनी का रिकॉर्ड तोड़ा

NZ vs IRE मैच में दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

न्यूजीलैंड: फिन एलन, डेवोन कॉनवे, केन विलियमसन, ग्लेन फिलिप्स, जेम्स नीशम, डेरिल मिशेल, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट, लॉकी फर्ग्यूसन।

आयरलैंड: पॉल स्टर्लिंग, एंड्रयू बालबर्नी, लोर्कन टकर, हैरी टेक्टर, कर्टिस कैंपर, जॉर्ज डॉकरेल, गैरेथ डेलनी, मार्क अडायर, फिओन हैंड, बैरी मैकार्थी, जोशुआ लिटिल।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here