SA vs ZIM ड्रा, बारिश बनी बैरन, एक-एक अंक से करना पड़ा संतोष

0
5270
T20 World Cup 2022 SA vs ZIM match draw due to rain latest update

होबार्ट। SA vs ZIM: T20 World Cup 2022 में आज दोपहर दक्षिण अफ्रीका और जिम्बाब्वे के बीच मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया। मैच की शुरूआत में ही मैच को 9-9 ओवर का किया गया और बाद में दूसरी इंनिंग में फिर बारिश हुई और मैच को सात-सात ओवर का कर दिया गया। सात ओवर में दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 64 रनों का लक्ष्य दिया गया लेकिन तीन ही ओवर का मैच खेला जा सका। दक्षिण अफ्रीका ने तीन ही ओवर बल्लेबाजी की और 51 रन बना डाले। फिर बारिश के कारण मैच को रद्द कर दिया गया और दोनों टीमों को एक-एक अंक से संतोष करना पड़ेगा। मैच में दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डिकॉक ने कमाल की बल्लेबाजी की। उन्होंने पहले ही ओवर में 23 रन बना डाले और उन्होंने 18 गेंद पर 47 रन बनाये।

शुरू से ही लडख़ड़ा गई थी जिम्बाब्वे की पारी

SA vs ZIM मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे की पारी शुरू में ही लडख़ड़ा गई और टीम ने शुरूआती चार ओवरों के अंदर ही महज 19 के स्कोर तक अपने 4 विकेट गंवा दिए। कप्तान क्रेग एर्विन 2 रन और उनके जोड़ीदार रेगिस चकाब्वा 8 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं शॉन विलियम्स 1 और सिकंदर रजा अपना खाता खोले बिना ही पवेलियन लौट गए। यहां से मिल्टन शुम्बा के साथ मिलकर वेस्ले मैधेवेरे ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और अपनी टीम को एक अच्छे स्कोर तक पहुंचाया। मैधेवेरे ने 18 गेंदों में चार चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 35 रन बनाये, वहीं शुम्बा 20 गेंदों में 18 रन बनाकर आउट हुए। दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी ने सबसे ज्यादा दो सफलताएं अपने नाम की।

बारिश के खलल के बीच डी कॉक की तूफानी पारी

SA vs ZIM मैच में लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका के लिए क्विंटन डी कॉक ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और पहले ही ओवर में 23 रन जड़ दिए। 1.2 ओवर के बाद बारिश का खलल आया और ओवरों की संख्या 9 से 7 हो गई तथा टारगेट भी 80 से 64 हो गया। कुछ देर बाद खेल फिर से शुरू हुआ और डी कॉक ने आक्रामक रूख अपनाते हुए महज तीन ओवरों में ही टीम के स्कोर को 51 तक पहुंचा दिया। यहां खेल रोक दिया गया और दोबारा संभव नहीं हो पाया। डी कॉक 18 गेंदों में आठ चौके और एक छक्के की मदद से 47 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं टेम्बा बवुमा 2 रन बनाकर नाबाद लौटे।

West Indies को एक और झटका, पहले वर्ल्ड कप से बाहर, अब कोच सिमंस ने छोड़ा पद

जिम्बाब्वे का टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला हैरानी भरा

SA vs ZIM मैच में जिम्बाब्वे के कप्तान क्रेग इरविन ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का हैरानी भरा फैसला लिया क्योंकि बारिश के कारण डकवर्थ लुईस प्रणाली से मैच का फैसला होने की संभावना थी। इरविन का फैसला गलत साबित हुआ क्योंकि उनके शीर्ष चार बल्लेबाज कोई योगदान नहीं दे सके। दक्षिण अफ्रीका के लिए  लुंगी एंगिडि ने 20 रन देकर दो विकेट लिये। उन्होंने रेजिस चकाब्वा (8) और सिकंदर रजा (0) को आउट किया। वेन परनेल ने इरविन (2) को सस्ते में पवेलियन भेजा । तीसरे नंबर पर भेजे गए सीन विलियम्स रन आउट हो गए। एंगिडि ने वेसले का कैच केशव महाराज की गेंद पर छोड़ा जिस समय उन्होंने 11 रन ही बनाये थे। इसके बाद उन्होंने आठवें ओवर में कैगिसो रबाडा को एक छक्का और दो चौके जड़ डाले।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here