ENG vs AFG: इंग्लैंड 5 विकेट से जीता लेकिन अफगानिस्तान ने छुड़ाए पसीने

0
1625
T20 World Cup 2022 ENG vs AFG Live Streaming England beat Afghanistan by 5 wickets
PIC Credit : ICC

पर्थ। ENG vs AFG: टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-12 के अपने पहले मुकाबले में इंग्लैंड ने अफगानिस्तान को 5 विकेट से शिकस्त दी। अफगानिस्तान की पूरी टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.4 ओवर में 112 रनों पर ऑलआउट हो गई। जवाब में इंग्लैंड ने यह लक्ष्य 18.1 ओवर में 5 विकेट खोकर हांसिल कर लिया। इंग्लैंड की ओर से सैम करन जीत के हीरो रहे। सैम ने 3.4 ओवर में अफगानिस्तान के 5 विकेट झटके।

मैच में इंग्लैंड ने जीत भले ही दर्ज कर ली लेकिन अफगानिस्तान का प्रदर्शन भी बेहतरीन रहा। अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने इंग्लैंड के किसी भी बल्लेबाज को खुलकर नहीं खेलने दिया। इंग्लैंड के टॉप 4 बल्लेबाजों में से कोई भी 20 रनों के स्कोर तक भी नहीं पहुंचा। यही नहीं महज 113 रनों का स्कोर बनाने के लिए भी इंग्लैंड को 19वें ओवर तक बल्लेबाजी करनी पड़ी। ये तो भला हो लियाम लिविंगस्टोन का जिन्होंने टीम के लिए 29 रनों की नाबाद पारी खेली, अन्यथा इंग्लैंड और भी मुश्किल में पड़ सकता था।

AUS vs NZ: सुपर 12 का सुपर धमाका, न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 89 रनों से पीटा

अकेले सैम करन ने आधी अफगान टीम को भेजा पवेलियन

ENG vs AFG मैच में इंग्लैंड के कप्तान जॉस बटलर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। इंग्लैंड ने सैम करन की अगुवाई में अफगानिस्तान की टीम को सिर्फ 112 रन समेट दिया। करन टी20 विश्वकप में इंग्लैंड की तरफ से 5 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने। इंग्लैंड के युवा गेंदबाज करन ने 10 रन देकर पांच विकेट झटके. उनके अलावा क्रिस वोक्स और बेन स्टोक्स ने दो-दो विकेट चटकाए। अफगानिस्तान की ओर से इब्राहीम जादरान ने 32 और उस्मान गनी ने 30 रनों की पारी खेली।

शुरूआती झटकों के बाद संभल नहीं सकी अफगानिस्तान की पारी

ENG vs AFG मैच में अफगानिस्तान को पहला झटका रहमानुल्लाह गुरबाज के रूप में लगा। गुरबाज 10 रन बनाकर मार्क वुड की गेंद पर विकेट के पीछे जॉस बटलर को कैच दे बैठे। अफगानिस्तान को दूसरा झटका हजरतुल्लाह जजई के रूप में लगा है जब जजई 17 गेंद में 7 रन बनाकर बेन स्टोक्स की गेंद पर आउट हो गए। तीसरे विकेट के रूप में जजई 11 गेंद में 13 रन बनाकर बेन स्टोक्स की गेंद पर आदिल रशीद को कैच दे बैठे।

अफगानिस्तान को चौथा झटका कप्तान मोहम्मद नबी के रूप में लगा, नबी सिर्फ 3 रन बनाकर मार्क वुड की गेंद पर पवेलियन लौट गए। सैम करने 18वें ओवर की पांचवीं गेंद पर अजमतुल्लाह ओमरजई को 8 रन के निजी स्कोर पर बेन स्टोक्स के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद अगली गेंद पर राशिद खान को बिना खाता खोले ही एलेक्स हेल्स के हाथों कैच कराया। अफगानिस्तान को 8वां झटका मुजीब उर रहमान के रूप में लगा। रहमान बिना खाता खोले ही क्रिस वोक्स की गेंद पर उन्हीं को कैच दे बैठे। अफगानिस्तान को 9वां झटका उस्मान गनी के रूप में लगा। गनी 30 रन बनाकर सैम करन की गेंद पर लियाम लिविंगस्टोन को कैच दे बैठे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here