WI vs IRE: सुपर 12 में पहुंची आयरलैंड ने रचा इतिहास, वेस्टइंडीज T20 World Cup से बाहर

0
2162
T20 World Cup 2022 West Indies vs Ireland Live Streaming WI vs IRE Qualifying Round
Image Credit: Twitter/@T20WorldCup

होबार्ट। WI vs IRE: T20 World Cup 2022 दिन-ब-दिन और अधिक रोमांचक होता जा रहा है। आज ऐसे ही रोमांचक मैच में आयरलैंड ने वेस्टइंडीज को 9 विकेट से हराकर सुपर 12 में प्रवेश कर लिया जबकि वेस्टइंडीज अब विश्वकप से बाहर हो गई है। ऐसा इतिहास में पहली बार हुआ है कि वेस्टइंडीज सुपर 12 में प्रदेश नहीं कर सका है।

वेस्टइंडीज के 146 रनों का पीछा करते हुए आयरलैंड ने महज 17. ओवर में ही लक्ष्य को हासिल कर लिया। आयरलैंड की इस जीत के हीरो पॉल स्टर्लिंग रहे जिन्होंने तूफानी बल्ल्लेबाजी करते हुए 32 गेंदो में अपना अर्धशतक पूरा किया। यह टी-20 करियर में उनका 21वां अर्धशतक है। स्टर्लिंग 66 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि दूसरे छोर पर उनका साथ दे रहे लोकर्न टकर ने भी शानदार बल्लेबाजी की और वे भी 45 रन बनाकर नाबाद रहे।

WI vs IRE मैच में आयरलैंड की टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ धमाकेदार शुरुआत की। उसने 10 ओवर में ही एक विकेट पर 90 रन बना लिए थे। कप्तान एंड्रयू बालबर्नी 23 गेंद पर 37 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में तीन चौके और तीन छक्के लगाए। बालबर्नी ने पॉल स्टर्लिंग के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 73 रनों की साझेदारी की।

SCO vs ZIM: पहली बार सुपर 12 में पहुंचा जिम्बाब्वे, स्कॉटलैंड को 5 विकेट से हराया

बड़ा लक्ष्य देने में नाकाम रहे वेस्टइंडीज के बल्लेबाज, बनाए महज 146 रन

WI vs IRE मैच में इससे पहले वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी और 20 ओवर में पांच विकेट पर 146 रन बनाए। वेस्टइंडीज के लिए ब्रैंडन किंग ने सबसे ज्यादा नाबाद 62 रन बनाए। उन्होंने 48 गेंद की पारी में छह चौके लगाए, उनके बल्ले से एक छक्का भी निकला। ओडेन स्मिथ 12 गेंद पर 19 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने एक चौका और दो छक्के लगाए। जॉनसन चाल्र्स ने 24 रन बनाए। इविन लुईस और कप्तान निकोलस पूरन ने 13-13 रनों का योगदान दिया। रोवमन पॉवेल छह और कायेल मेयर्स एक रन बनाकर आउट हुए। आयरलैंड के लिए डैरेथ डेलनी ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए। बैरी मैककार्थी और सिमी सिंह को एक-एक सफलता मिली।

Roger Binny: इन भारतीय खिलाड़ियों से खुश नहीं है रोजर बिन्नी, दिए बड़े बदलाव के संकेत

कप्तान निकोलस पूरन का नहीं चला बल्ला

WI vs IRE मैच में कप्तान निकोलस पूरन का बल्ला इस बार भी नहीं चला। वह 15वें ओवर की पहली गेंद पर पवेलियन लौट गए। उन्हें गैरेथ डेलेनी ने टेक्टर के हाथों कैच कराया। पूरन ने 11 गेंद पर 13 रन बनाए। उनके बल्ले से एक छक्का निकला। वेस्टइंडीज की शुरूआत ही खराब रही जब उसे पहला झटका तीसरे ओवर की चौथी गेंद पर लगा। बैरी मैककार्थी ने कायेल मेयर्स को पवेलियन भेज दिया। आयरलैंड को दूसरी सफलता सिमी सिंह ने दिलाई। उन्होंने जॉनसन चाल्र्स को सिमी सिंह के हाथों कैच कराया। हालांकि इसके बाद बैं्रडन किंग ने पारी को संभाला और अच्छी बल्लेबाजी करते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया। वेस्टइंडीज को तीसरा झटका 11वें ओवर की पांचवीं गेंद पर लगा। गैरेथ डेलेनी ने उन्हें मार्क अडायर के हाथों कैच कराया। लुईस 18 गेंद पर 13 रन ही बना सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here