ISSF World Championships में पहले ही दिन भारतीय महिलाओं ने जीता कांस्य

0
112
Indian women team win bronze medal on day 1 at ISSF World Championships

काहिरा। ISSF World Championships में भारत ने महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल टीम जूनियर वर्ग में कांस्य पदक जीत कर चैंपियनशिप में अपने अभियान की शुरुआत की। ईशा सिंह, नाम्या कपूर और विभूति भाटिया की तिकड़ी ने कांस्य पदक मैच में जर्मनी की टीम को 17-1 से हराकर प्रतियोगिता के पहले दिन ही भारत का नाम पदक तालिका में लिखवाया।

FIFA U-17 World Cup में आज भारत का मोरक्को से कड़ा मुकाबला

ईशा, नाम्या और विभूति ने पहले दौर के क्वालिफिकेशन में 856 अंक बनाकर चौथा स्थान हासिल किया था। अगले दौर में उन्होंने 437 अंक बनाए और जर्मनी के बाद चौथे स्थान पर रहे। इस तरह से उन्होंने कांस्य पदक मैच के लिए क्वालीफाई किया। चीन ने इस स्पर्धा का स्वर्ण पदक, जबकि कोरिया ने रजत पदक जीता।

IND vs WA XI: अभ्यास मैच में भारतीय बल्लेबाज फेल, 36 रनों से हारी टीम इंडिया

50 मीटर प्रोन प्रतियोगिता में भारतीय शूटर्स ने किया निराश

ISSF World Championships में महिलाओं की 50 मीटर राइफल प्रोन जूनियर स्पर्धा में निश्चल ने 616.9 और नुपुर कुमावत ने 606.6 अंक के साथ क्रमश: आठवां और 34वां स्थान हासिल किया। इसी स्पर्धा के पुरुषों के जूनियर वर्ग में सूर्य प्रताप सिंह (608.7) 13वें, पंकज मुखेजा (608.5) 14वें, हर्ष सिंगला (606.0) 20वें और आद्रियान करमाकर (603.7) 27वें स्थान पर रहे। 50 मीटर राइफल प्रोन प्रतियोगिता में भारतीय खिलाडिय़ों ने हालांकि निराश किया, लेकिन उन्होंने अपने प्रदर्शन से अपनी उपस्थिति का अहसास जरूर कराया। इस प्रतियोगिता में अभी भारत की तरफ से अच्छा प्रदर्शन किए जाने की उम्मीद जरूर है।

ISSF World Championships कल से, मिलेगा पेरिस ओलंपिक का टिकट

ओलंपिक के लिहाज से भारत के लिए काफी महत्वपूर्ण है ISSF World Championships

भारत के लिए यह ISSF World Championships इसलिए भी अधिक महत्वपूर्ण है क्योंकि इस प्रतियोगिता के जरिए ओलंपिक की 8 स्पर्धाओं के लिए 34 कोटा दांव पर होंगे। काहिरा में आठ ओलंपिक शूटिंग स्पर्धाओं में से प्रत्येक स्पर्धा में शीर्ष चार खिलाड़ी ओलंपिक के लिए सीधे क्वालीफाई कर लेंगे। हालांकि, कोटा स्थान व्यक्तिगत निशानेबाजों के लिए नहीं होते हैं और ये राष्ट्रीय टीमों के लिए अर्जित किए जाते हैं। इसके बाद संबंधित देश के फेडरेशन ट्रायल के माध्यम से तय करते हैं कि कौन सा निशानेबाज ट्रायल ओलंपिक में हिस्सा लेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here