IND vs SA: साउथ अफ्रीका 99 पर ऑल आउट, कुलदीप ने झटके 4 विकेट

0
136
IND vs SA 3rd ODI South Africa all out for 99, Kuldeep took 4 wickets

नई दिल्ली। IND vs SA तीन मैच की सीरीज का आखिरी वनडे मंगलवार को दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। साउथ अफ्रीका की टीम 27.1 ओवर में 99 रन पर आल आउट हो गई। टीम इंडिया को 100 रन का टारगेट मिला। कुलदीप यादव ने शानदार गेंदबाजी की और 4.1 ओवर में 18 रन देकर 4 विकेट झटके।

Syed Mushtaq Ali Trophy 2022: दिल्ली ने बनाया सबसे पहला इंपैक्ट प्लेयर, मुंबई भी पीछे नहीं

साउथ अफ्रीका की शुरुआत अच्छी नहीं रही। वॉशिंगटन सुंदर ने तीसरे ओवर में क्विंटन डीकॉक को आउट कर दिया। इसके बाद 8वें ओवर में जानेमन मलान को मोहम्मद सिराज ने आउट कर दिया। 10 वें ओवर मे उन्होंने रीजा हेंड्रिक्स को आउट किया। 10 ओवर में प्रोटियाज टीम 3 विकेट पर 26 रन ही बना सकी। 16 वें ओवर में शाहबाज अहमद ने एडेन मार्करम को पवेलियन भेजा।

Women’s Asia Cup 2022 में बड़ा उलटफेर, थाईलैंड सेमीफाइनल में, चैंपियन बांग्लादेश बाहर

धवन ने स्पिनर से करवाई गेंदबाजी की शुरूआत

IND vs SA के इस मैच में खास यह रहा कि कप्तान धवन ने स्पीनर वॉशिंगटन से गेंदबाजी की शुआत करवाई। वॉशिंगटन सुंदर ने तीसरे ओवर में क्विंटन डीकॉक को आउट कर दिया। वॉशिंटन सुंदर ने 19 वें ओवर में डेविड मिलर को पवेलियन भेज दिया। कुलदीप यादव ने एडिले फेलुकवायो को आउट किया। शाहबाज अहमद ने हेनरिक क्लासेन को पवेलियन भेजा। ब्योर्न फोर्टुइन और एनरिक नॉर्खिया को लगातार दो गेंदों पर कुलदीप यादव ने चलता किया। मार्को येनसेन को उन्होंने 28वें ओवर की पहली गेंद पर पवेलियन भेजा।

PAK vs NZ: पाकिस्तान की शर्मनाक हार, न्यूजीलैंड ने 9 विकेट से रौंदा

केशव की जगह मिलर हैं आज के मैच के कप्तान

IND vs SA आखिरी वनडे में टीम इंडिया में कोई बदलाव नहीं हुआ। दक्षिण अफ्रीका के लिए इस मैच में डेविड मिलर कप्तान हैं। केशव महाराज पिछले मैच में कप्तान थे। बीमार होने के कारण प्लेइंग 11 से बाहर हो गए। इसके अलावा नियमित कप्तान टेम्बा बावुमा और तबरेज शम्सी को भी बीमार होने के कारण इस मैच से भी बाहर हो गए। मैदान गीला होने के कारण तय समय पर मैच शुरू नहीं हुआ। टॉस दोपहर 1.45 बजे हुआ, लेकिन ओवर्स में कटौती नहीं हुई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here