IND vs SA: आज से वन-डे का रोमांच, यह हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग-11

0
225
IND vs SA 1st ODI this could be playing 11 Team India Shikhar Dhawan

IND vs SA: दोपहर 1 बजे से लखनऊ के इकाना स्टेडियम में मैच, शिखर धवन की कप्तानी में उतरेगी भारतीय टीम

लखनऊ। IND vs SA: तीन मैचों की टी-20 सीरीज के खत्म होने के बाद अब बारी है वनडे सीरीज की। दोनों टीमों के बीच टी-20 विश्वकप से पहले तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। हालांकि विश्वकप में शामिल होने वाली टीम इंडिया का कोई भी मुख्य खिलाड़ी इस सीरीज का हिस्सा नहीं होगा, जबकि दक्षिण अफ्रीका अपनी पूरी टीम के साथ यहां उतरेगी।

भारत की कमान जहां शिखर धवन (Shikhar Dhawan) संभालेंगे तो वहीं दक्षिण अफ्रीका की कप्तानी टेम्बा बावुमा (Temba Bavuma) के हाथ में ही होगी। IND vs SA के बीच पहला वनडे मैच आज लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा। आज के मैच में प्लेइंग-11 के लेकर सभी उत्सुक है, मैच में दो खिलाडिय़ों के डेब्यू करने की भी संभावना जताई जा रही है।

Legends League 2022: इंडिया कैपिटल्स की आंधी में उड़े भीलवाड़ा किंग्स

कप्तान धवन और शुभमन गिल ही करेंगे पारी की शुरूआत

IND vs SA के इस पहले मुकाबले में कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) एक बार फिर से पारी की शुरुआत करते नजर आएंगे तो वहीं फॉर्म में चल रहे शुभमन गिल (Shubhman Gill) उनके जोड़ीदार होंगे। दोनों ही खिलाड़ियों ने पिछले कुछ वनडे सीरीज में भारत के लिए पारी की शुरुआत की है और शानदार प्रदर्शन भी किया है, ऐसे में एक बार फिर से इस जोड़ी के ऊपर ही दारोमदार होगा।

ICC Rankings: आखिरी टी-20 में थोड़ा टिक जाते तो आज नं. 1 होते Suryakumar Yadav

उपकप्तान श्रेयस अय्यर पर तीसरे विकेट का जिम्मा

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) इस IND vs SA सीरीज में टीम के उपकप्तान बनाए गए हैं और ऐसे में तीसरे नंबर की जिम्मेदारी उन्हीं के कंधों पर रहेगी। वहीं घरेलू क्रिकेट में जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे रजत पाटीदार (Rajat Patidar) यहां डेब्यू कर सकते हैं।

CWG 2026: भारत को बड़ा झटका..राष्ट्रमंडल खेलों से कुश्ती-तीरदांजी बाहर

विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में संजू सैमसन को मिल सकता है मौका

विकेटकीपिंग के लिए भारत के पास संजू सैमसन (Sanju Samson) और ईशान किशन (Ishan Kishan) के रूप में दो विकल्प हैं, लेकिन पहले मैच में सैमसन ही इस जिम्मेदारी को निभाते दिख सकते हैं।

शाहबाज अहमद कर सकते है डेब्यू, गेंदबाजों का चयन चुनौती

टीम के ऑलराउंडर की भूमिका शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) के कंधों पर रहेगी, जबकि शाहबाज अहमद(Shahbaz Ahmad)  भी अपना डेब्यू कर सकते हैं। गेंदबाजी की बात करें तो IND vs SA सीरीज में टीम के गेंदबाजी आक्रमण की जिम्मेदारी दीपक चाहर, आवेश खान और मोहम्मद सिराज को मिल सकती है तो वहीं रवि बिश्नोई स्पिन का जिम्मा संभाल सकते हैं।

Women’s World Cup 2022: U-17 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग-11

शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर (उपकप्तान), रजत पाटीदार, संजू सैमसन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, रवि बिश्नोई, अवेश खान, मोहम्मद सिराज

भारतीय स्क्वॉड

शिखर धवन (कप्तान), श्रेयस अय्यर (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार, अवेश खान, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here