Jasprit Bumrah: टीम इंडिया के लिए सिरदर्द बनी बुमराह की फिटनेस..अब विश्वकप में क्या होगा!

0
232
IND vs SA T20 Series Jasprit Bumrah injured again before T20 World Cup 2022

पूरे कैलेंडर ईयर में Jasprit Bumrah ने ज्यादातर समय अस्पताल में बिताया

तिरुवनंतपुरम। Jasprit Bumrah की फिटनेस टीम इंडिया के लिए सिरदर्द बन चुकी है। बड़ी मुश्किल से फिट होकर वापसी करने के बाद बुमराह एक बार फिर चोटिल हो गए हैं, जिसकी वजह से वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहला टी-20 (T-20) मैच नहीं खेल पाए। टी-20 विश्व कप से पहले बुमराह का लगातार चोटिल होना भारत के लिए चिंता का विषय है।

IND vs SA: छक्के के साथ जीती टीम इंडिया, हर्षदीप के कहर के बाद सूर्या की आतिशबाजी

BCCI की तरफ से बताया गया है कि बुमराह को अभ्यास सत्र के दौरान पीठ में दर्द की समस्या हुई थी। इसके बाद वह IND VS SA के पहले टी-20 मैच से बाहर हो गए। बताया यह जा रहा है कि उन्हें अब रिहैब कैंप में भेजा जाएगा। दरअसल, बुमराह हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में भी पहला मैच नहीं खेले थे। इसके बाद उनकी फिटनेस को लेकर वबाल मचा तो दूसरे और तीसरे मैच में उन्हें टीम में शामिल किया गया, लेकिन वह अपनी क्षमता के अनुसार प्रदर्शन नहीं कर सके। Jasprit Bumrah ने दो टी-20 मैचों में कुल छह ओवर की गेंदबाजी की और 73 रन लुटा दिए। इस दौरान उन्हें सिर्फ एक विकेट मिला।

Suryakumar Yadav : बस 8 रन और एक सिक्स..सूर्यकुमार के नाम ‘दो रिकॉर्ड फिक्स’!

2022 के पूरे साल में सिर्फ पांच टी-20 खेल सके हैं Jasprit Bumrah

जसप्रीत T20 World Cup 2022 के लिहाज से भारत के सबसे अहम गेंदबाज हैं लेकिन इस साल उन्होंने देश के लिए सिर्फ पांच टी-20 मैच खेले हैं। इनमें से दो मैच उन्होंने फरवरी में श्रीलंका के खिलाफ खेले थे। पिछले तीन महीनों में उन्होंने सिर्फ तीन मैच खेले हैं और तीन ही विकेट ले पाए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने दो विकेट जरूर लिए थे, लेकिन पिछले दो मैचों में वह बहुत महंगे साबित हुए हैं। भारत के स्टार गेंदबाज का यह प्रदर्शन और खराब फिटनेस टीम के लिए बड़ी चिंता है।

Mohammad Rizwan: कल का हीरो आज बन गया विलेन..पैर से उठाया पाकिस्तानी झंडा!

हाल ही में चोट से उबरे थे बुमराह

जसप्रीत बुमराह की फिटनेस पर नजर डालें तो उन्होंने कुछ वक्त पहले ही टीम इंडिया में वापसी की थी। उसके बाद उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में दो मैच खेले। लेकिन इन दो मैच में उनका प्रदर्शन शानदार नहीं रहा था, इस बीच उन्हें अब प्रैक्टिस सेशन के दौरान चोट लगी और वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। Jasprit Bumrah का चोटिल होना टीम इंडिया के लिए टी-20 विश्वकप में टेंशन बढ़ा सकता है। भारत को कुछ दिन बाद ही ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होना है, लेकिन उससे पहले जसप्रीत बुमराह का इस तरह बार-बार चोटिल होना टीम इंडिया के लिए परेशानी का सबब बन गया है।

IND vs SA: अफ्रीका के पेस अटैक के लिए Team India तैयार.. जीत से शुरुआत की उम्मीद

एक बार फिर रिहैब के लिए बेंगलुरु एनसीए जाएंगे

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) सूत्रों ने कहा है कि Jasprit Bumrah की चोट पुरानी है जो चिंता का विषय है। इसी कारण उन्हें एक बार फिर रिहैब के लिए बंगलुरु कैंप में जाना होगा। बीसीसीआई सूत्रों के अनुसार यह चिंता का विषय है कि बुमराह फिर रिहैब के लिए वापस आ गए हैं। समस्या यह है कि यह उनकी चोट पुरानी है और बार-बार उभर रही है। इस कारण उनकी फिटनेस प्रभावित हो रही है। अब टी-20 विश्वकप के लिए सिर्फ 2 महीने बचे हैं और बुमराह की यह चोट सबसे खराब समय में सामने आई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here