IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम से शमी-हुड्डा बाहर, ये खिलाड़ी शामिल

0
2119
IND vs SA Series Shami-Hooda ruled Out against South Africa, Shreyas Iyer Shahbaz ahmed included

IND vs SA: हार्दिक को भी आराम, कल से शुरू होनी है 3 टी-20 मैचों की सीरीज

मुंबई। IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया गया है और अब संभावित प्लेइंग-11 पर कयास लगाए जा रहे हैं। जहां तक टीम चयन की बात करें तो टीम के स्टार गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) और ऑराउंडर दीपक हुड्डा (Deepak Hudda) को IND vs SA सीरीज के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया है। दोनों ही खिलाड़ी स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से जूझ रहे है।

IND vs SA: धोती पहन मंदिर पहुंचे अफ्रीकी खिलाड़ी केशव महाराज..बोले: ‘जय माता दी’

हार्दिक पंड्या (Hardiak Pandya) को भी वर्कलोड मैनेजमेंट के चलते आराम दिया गया है। इनके स्थान पर तेज गेंदबाज उमेश यादव साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम का हिस्सा बने रहेंगे। हार्दिक पांड्या के स्थान पर बंगाल के ऑलराउंडर शाहबाज अहमद को टीम में शामिल किया गया है। इसके अलावा श्रेयस अय्यर को भी IND vs SA सीरीज के लिए टीम का हिस्सा बनाया गया है। अय्यर हाल ही में दलीप ट्रॉफी में वेस्ट जोन का हिस्सा थे, जिसने यह खिताब अपने नाम किया है। अय्यर को टी-20 (T-20) विश्वकप टीम में रिजर्व खिलाड़ियों के तौर पर भी शामिल किया गया है।

Suryakumar Yadav: चमका ‘सूर्य’..2022 में टी-20 में सर्वाधिक रन, ये रिकॉर्ड भी बनाया

दरअसल, BCCI को टी-20 विश्वकप से पहले भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ियों की सेहत चिंता सता रही है। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी कोरोना वायरस से उबर नहीं पाए हैं, जबकि युवा ऑलराउंडर दीपक हुड्डा की कमर में खिंचाव बताया जा रहा है। शमी को ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज में मौका मिला था लेकिन इससे पहले ही वे कोरोना वायरस की चपेट में आ गए, शमी अब तक इस वायरस से उबर नहीं पाए हैं।

PAK vs ENG: हार की कगार पर थी पाक टीम..रऊफ ने 6 गेंदों में पलट दी बाजी

इसके अलावा युवा ऑलराउंडर दीपक हुड्डा के भी कमर में खिंचाव की बात सामने आई है और उन्हें IND vs SA सीरीज से आराम दिया गया है। हुड्डा टी-20 विश्वकप के लिए भारतीय टीम का हिस्सा हैं, जबकि शमी को इस टूर्नामेंट के लिए रिजर्व तेज गेंदबाजों के तौर पर शामिल किया गया है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली 3 मैचों की यह सीरीज 28 सितंबर से तिरुवनंतपुरम में शुरू होगी, जिसका दूसरा मैच 2 अक्टूबर को गुवाहटी और फिर तीसरा और आखिरी मैच 4 अक्टूबर को इंदौर में खेला जाएगा।

IND vs AUS: फार्म में लौटी टीम इंडिया, आसान होगी टी-20 विश्वकप की राह!

IND vs SA सीरीज में ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग-11

भारत के लिए IND vs SA सीरीज टी-20 विश्वकप (T20 World Cup 2022) से पहले तैयारी के लिए काफी अहम रहेगी। ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल एक बार फिर पारी की शुरुआत करते हुए नजर आ सकते हैं। तीसरे नंबर पर विराट कोहली का उतरना तय है। इस सीरीज के लिए टीम इंडिया का मिडिल ऑर्डर थोड़ा अलग होगा। 4 नंबर पर सूर्यकुमार यादव आएंगे। सूर्यकुमार यादव ने इस साल टी-20 फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं।

वहीं नंबर 5 के लिए दो खिलाड़ियों में टक्कर रह सकती है। हार्दिक पांड्या टीम में हैं नहीं, ऐसे में देखना खास रहेगा कि रोहित ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर में से किसे टीम में चुनते हैं। अय्यर को हाल ही में दीपक हुड्डा की जगह चुना गया है। वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर एक बार फिर दिनेश कार्तिक को चुना जाना तय है। इसके अलावा अक्षर पटेल टीम के इकलौते ऑलराउंडर रहेंगे।

Yashasvi Jaiswal: स्लेजिंग कर बैठे यशस्वी, कप्तान ने निकाला मैदान से बाहर

आस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई सीरीज की तर्ज पर ही होगा बॉलिंग लाइनअप

टीम इंडिया का बॉलिंग लाइन अप IND vs SA सीरीज में भी लगभग ऑस्ट्रेलियाई सीरीज की तरह ही रहने वाला है। जसप्रीत बुमराह गेंदबाजी की अगुवाई करते हुए नजर आएंगे। वहीं युजवेंद्र चहल अक्षर पटेल के साथ स्पिन गेंदबाजी संभालते हुए नजर आएंगे। इसके अलावा हर्षल पटेल के पास इस सीरीज में लय हासिल करने का अच्छा मौका होगा। वहीं इस सीरीज में भुवनेश्वर कुमार की जगह दीपक चाहर जिम्मेदारी संभालते हुए नजर आ सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here