IND A vs NZ A: कुलदीप की हैट्रिक से भारत ने न्यूजीलैंड को दी मात, सीरीज में अजेय बढ़त

0
218
IND A vs NZ A 2nd ODI India beat New Zealand, Kuldeep Yadav got hat-trick

चेन्नई। IND A vs NZ A: भारत ए और न्यूजीलैंड ए के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे वनडे में भारत ने न्यूजीलैंड को 4 विकेट से शिकस्त दे दी है। इसी के साथ भारत ए ने IND A vs NZ A में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। भारतीय टीम की जीत के हीरो चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव रहे, जिन्होंने हैट्रिक समेत कुल चार विकेट झटके। वहीं, पृथ्वी शॉ ने टीम के लिए सर्वाधिक 77 रन बनाए।

न्यूजीलैंड ए की पारी 219 रनों पर सिमटी

न्यूजीलैंड ए ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। IND A vs NZ A सीरीज के इस दूसरे वनडे में न्यूजीलैंड की शुरुआत खराब रही और 63 रन तक टीम ने दो विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद रचिन रवींद्र ने जो कार्टर के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 43 रन की साझेदारी निभाई। रचिन रवींद्र 61 रन बनाकर आउट हुए। कप्तान रॉबर्ट ओडॉनेल खाता भी नहीं खोल सके। वहीं, टॉम ब्रूस 10 रन बनाकर आउट हुए। जो कार्टर 72 रन बनाकर आउट हुए। सोलिया 49 गेंदों में 28 रन बनाकर आउट हुए।

IND vs AUS 3rd T20: भारत के पास जीत का मौका, ये हो सकती है प्लेइंग-11

कुलदीप यादव की हैट्रिक

न्यूजीलैंड की पारी के 47वें ओवर में कुलदीप की फिरकी ने इतिहास रचा। ओवर की चौथी गेंद पर कुलदीप ने लोगन वान बीक को पृथ्वी शॉ के हाथों कैच कराया। पांचवीं गेंद पर जो वॉकर को अपना शिकार बनाया। वॉकर को कप्तान संजू सैमसन ने कैच किया। ओवर की आखिरी गेंद पर जैकब डफी को एल्बीडब्ल्यू आउट कर कुलदीप ने अपनी हैट्रिक पूरी की। इसी के साथ न्यूजीलैंड ए की पारी भी 47 ओवर में 219 रन पर सिमट गई।

IND vs AUS: हैदराबाद में भी बिगड़ा मौसम, बारिश डाल सकती है खलल

टी20 वर्ल्ड कप में कुलदीप को जगह नहीं

कुलदीप यादव बेहतरीन गेंदबाज हैं लेकिन टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए चुनी गई टीम में उन्हें जगह नहीं मिली है। यहां तक की कुलदीप स्टैंडबाय खिलाड़ियों में भी नहीं हैं। कुलदीप ने अब तक भारत के लिए सात टेस्ट, 69 वनडे और 26 टी20 समेत कुल 102 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं। इसमें उन्होंने कुल 182 विकेट लिए हैं। कुलदीप सीनियर टीम से पिछली बार इसी साल भारत के जिम्बाब्वे दौरे पर खेलते दिखे थे। कुलदीप भारत की सीनियर टीम से वनडे में दो बार हैट्रिक ले चुके हैं।

Jhulan Goswami को जीत के साथ यादगार विदाई, भारत ने इंग्लैंड को सीरीज में 3-0 से धोया

पृथ्वी-गायकवाड़ के बीच शानदार साझेदारी

IND A vs NZ A सीरीज के दूसरे वनडे में 220 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत शानदार रही। पृथ्वी शॉ और ऋतुराज गायकवाड़ ने पहले विकेट के लिए 82 रनों की साझेदारी की। ऋतुराज 30 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद पृथ्वी ने रजत पाटीदार के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी निभाई। रजत 20 रन बनाकर आउट हुए। पृथ्वी शॉ ने अर्धशतक जड़ा और वह 48 गेंदों में 77 रन की आक्रामक पारी खेलकर आउट हुए

Yashasvi Jaiswal का दलीप ट्राफी में धमाका, दोहरा शतक जड़ा, टीम इंडिया का दावा मजबूत

ऋषि-शार्दुल ने पहुंचाया जीत की दहलीज तक

युवा तिलक वर्मा बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। इसके बाद कप्तान सैमसन ने ऋषि धवन के साथ मिलकर 46 रन की साझेदारी निभाई। सैमसन 35 गेंदों में 37 रन बनाकर आउट हुए। अंडर-19 टीम के स्टार राज बावा भी खाता नहीं खोल सके। इसके बाद ऋषि ने शार्दुल ठाकुर के साथ मिलकर टीम इंडिया को जीत दिलाई। ऋषि 43 गेंदों में 22 रन और शार्दुल 24 गेंदों में 25 रन बनाकर नाबाद रहे। इसी के साथ भारत ने IND A vs NZ A सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here