IND W vs ENG W: भारत ने इंग्लैंड को धोया, वनडे सीरीज में 1-0 से आगे

0
1239
IND W vs ENG W 2022 India beat England by 7 wickets, lead 1-0 in ODI series

होव। IND W vs ENG W: गेंदबाजों और बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने पहले वनडे में इंग्लैंड को 7 विकेट से हरा दिया। इसी के साथ टीम इंडिया 3 मैचों की इस IND W vs ENG W सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 226 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में भारतीय टीम ने स्मृति मंधाना, हरमनप्रीत और यस्तिका भाटिया की धुंआधार पारियों के दम पर महज 3 विकेट खोकर इस लक्ष्य को हांसिल कर लिया।

स्मृति मंधाना ने टी इंडिया के लिए 99 गेंदों में 91 रन की पारी खेली। जबकि कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 94 गेंदों में 74 रन और यस्तिका ने 47 गेंदों में 50 रन बनाए। स्मृति ने यस्तिका के साथ दूसरे विकेट के लिए 96 और कप्तान हरमनप्रीत के साथ तीसरे विकेट के लिए 99 रन की साझेदारी की। इन्हीं दोनों साझेदारियों ने भारत की आसान जीत का रास्ता तैयार किया।

T20 World Cup 2022 में नए कलेवर में दिखेगी टीम इंडिया, नई जर्सी होगी लॉन्च

शेफाली के विकेट के बाद संभला भारत

लक्ष्य का पीछा करने उतरे भारत की शुरुआत IND W vs ENG W सीरीज के पहले मैच में खराब रही। टीम ने दूसरे ओवर में ही शेफाली वर्मा (01) का विकेट गंवा दिया। इसके बाद स्मृति और यस्तिका ने मोर्चा संभाला। दोनों ही बल्लेबाजो ने तेज गति से रन बनाकर इंग्लैंड को दबाव में ला दिया। यस्तिका ने डीन की गेंद पर चौके के साथ अपना अर्धशतक पूरा किया लेकिन अगली ही गेंद पर बोल्ड हो गईं। इसके बाद स्मृति का साथ दिया कप्तान हरमनप्रीत ने।

स्मृति ने भी डीन की गेंद पर चौके के साथ 61 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया। दोनों ने 29 ओवर में टीम का स्कोर 150 रन के पार पहुंचाया। स्मृति ने वोंग पर छक्का जड़ा लेकिन क्रॉस की गेंद पर डेविडसन-रिचर्ड्स को कैच दे बैठीं। भारत को इस समय जीत के लिए 13.3 ओवर में 30 रन की जरूरत थी। लेकिन हरमनप्रीत की शानदार पारी की बदौलत भारत ने इस लक्ष्य को आसानी से हांसिल कर लिया।

World Wrestling Championships 2022: बजरंग ने भारत को दिलाया दूसरा ब्रॉन्ज मैडल

आखिरी सीरीज के पहले मैच में चमकीं झूलन

इससे पहले अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने अपनी अंतिम वनडे सीरीज (IND W vs ENG W) के पहले मैच में शानदार गेंदबाजी की। झूलन ने 10 ओवर में सिर्फ 20 रन देकर एक विकेट हासिल किया और इस दौरान 42 डॉट गेंद फेंकी। उनकी गेंद पर एक भी चौका या छक्का नहीं लगा और उन्होंने अनुभवी सलामी बल्लेबाज टैमी ब्यूमोंट (07) को एलबीडबल्यू किया। दीप्ति शर्मा ने 33 रन देकर दो विकेट चटकाए।

इंग्लैंड के पुछल्ले बल्लेबाजों ने बनाए रन

इंग्लैंड की महिला टीम निचले मध्यक्रम के बल्लेबाजों के अच्छे प्रदर्शन से सात विकेट पर 226 रन बनाने में सफल रही। इंग्लैंड के लिए एलिस डेविडसन-रिचर्ड्स (61 गेंद पर नाबाद 50), डैनी वाट (50 गेंद में 43 रन), और सोफी एक्लेस्टोन (31) ने उल्लेखनीय योगदान दिया। चार्ली डीन ने अंत में 21 गेंद में नाबाद 24 रन बनाए।

एक समय इंग्लैंड का स्कोर 34वें ओवर में छह विकेट पर 128 रन था लेकिन सातवें, आठवें और नौवें नंबर की बल्लेबाजों ने 100 से अधिक रन जोड़कर टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया। डेविडसन-रिचर्ड्स ने एक्लेस्टोन के सातवें विकेट के लिए 50 और आठवें विकेट के लिए डीन के साथ नाबाद 49 रन की साझेदारी की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here