US Open 2022 में बड़ा उलटफेर, राफेल नडाल टूर्नामेंट से बाहर

0
361
Big upset in US Open 2022, Rafael Nadal knocked out of tournament
Pic Credit: nypost.com

नई दिल्ली। US Open 2022: 22 ग्रैंडस्लैम विनर राफेल नडाल US Open 2022 से बाहर हो गए हैं। नडाल को यूएस ओपन के चौथे राउंड में अमेरिका के फ्रांसेस टियाफो ने 6-4, 4-6, 6-4, 6-3 के अंतर से शिकस्त दी। इसके साथ ही नडाल का इस साल अपना तीसरा ग्रैंड स्लैम और करियर का पांचवां यूएस ओपन जीतने का सपना टूट गया। नडाल ने अपने करियर में रिकॉर्ड 22 ग्रैंड स्लैम खिताब जीते हैं। इनमें 14 फ्रेंच ओपन, चार यूएस ओपन, दो विम्बलडन और दो ऑस्ट्रेलियन ओपन शामिल हैं।

आर्थर ऐश स्टेडियम में खेला गया US Open 2022 मेंस सिंगल्स के चौथे दौर का यह मैच करीब तीन घंटे, 31 मिनट तक चला। चार बार के चैंपियन राफेल नडाल को हराकर टियाफो ने अपने दूसरे ग्रैंड स्लैम क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। टियाफो 2018 में जॉन इस्नर के बाद इस टूर्नामेंट में अंतिम आठ में पहुंचने वाले पहले अमेरिकी हैं। एक अन्य मैच में एंड्री रुबलेव ने लुइस आर्मस्ट्रांग स्टेडियम में नौवीं वरीयता प्राप्त ब्रिटेन के कैमरन नोरी को 6-4, 6-4, 6-4 से मात दी। अब रुबलेव का सामना टियाफो से होगा।

दूसरा सेट हारने के बाद शानदार वापसी

US Open 2022 मेंस सिंगल्स के चौथे दौर के मैच का पहला सेट जीतने और दूसरा हारने के बाद टियाफो ने शानदार वापसी करते हुए तीसरा सेट जीत लिया। चौथे सेट में भी उन्होंने शानदार खेल दिखाया और 6-3 के अंतर से जीत हासिल कर मुकाबला अपने नाम कर लिया।

Team India: टी20 में बोझ साबित हो रहा ये बल्लेबाज, टीम प्रबंधन नाराज, बाहर होने का खतरा

टियाफो ने अपने ऑन-कोर्ट साक्षात्कार में कहा, “मैं बहुत खुश हूं,  मुझे विश्वास नहीं हो रहा है। मैंने आज अविश्वसनीय टेनिस खेला। मैं वास्तव में नहीं जानता कि क्या हुआ। जब मैं पहली बार आया तो मैं मानसिक रूप से इसके लिए तैयार नहीं था। मैं इसके लिए पर्याप्त परिपक्व नहीं था। मेरे पीछे एक महान टीम है। मैं बस अपना सिर नीचे रख रहा हूं और मैं सामान्य रूप से जीवन में जहां हूं उससे खुश हूं। मैं सक्षम हूं मुझे करो और इसे अपने तरीके से करो और उस खेल का आनंद लो जो मुझे पसंद है।“

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here