US Open 2022: सेरेना-वीनस विलियम्स का सफर डबल्स में समाप्त, चेक जोड़ी ने दी मात

0
170
US Open 2022 Tennis Serena williams, Venus Williams lose in doubles

नई दिल्ली। US Open 2022: सेरेना और वीनस विलियम्स का US Open 2022 डबल्स इवेंट में सफर समाप्त हो गया है। गुरुवार रात आर्थर ऐश स्टेडियम में पहले दौर में लूसी हेराडेका और लिंडा नोस्कोवा की चेक जोड़ी ने विलियम्स बहनों को 7-6 (5), 6-4 से शिकस्त दी। विलियम्स बहनें डबल्स में 14 ग्रैंडस्लैम जीत चुकी हैं लेकिन 2018 फ्रेंच ओपन के बाद वो पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम में साथ में उतरी थीं।

यह चौथा मौका है जबकि किसी ग्रैंडस्लैम (US Open 2022) के पहले दौर में सेरेना और विलियम्स को हार मिली है। इससे पहले वर्ष 2013 के फ्रेंच ओपन टूर्नामेंट में ऐसा देखने को मिला था।

गुरुवार की रात खेला गया डबल्स मैच सेरेना और वीनस के लिए युगल टीम के रूप में आखिरी मैच हो सकता है। चेक गणराज्य की 17 वर्षीय नोस्कोवा और 37 वर्षीय हराडेका ने 7-6(5), 6-4 से जीत दर्ज करके दूसरे दौर में प्रवेश किया।

वर्ल्ड इंडोर Athletics चैंपियनशिप फिर स्थगित, अब वर्ष 2025 में होगा आयोजन

US Open 2022 में करीब 23 हजार दर्शकों की मौजूदगी में मिली जीत के बाद हेराडेका ने कहा,’’ मुझे लगता है कि हमने बहुत अच्छा काम किया है, और मुझे आपके लिए बहुत खेद है कि हमने उन्हें (विलियम्स बहनों को) हरा दिया, लेकिन हम बहुत खुश हैं कि हमने ऐसा किया।“ मैच के दौरान विलियम्स बहनों ने अच्छी शुरुआत की और पहले सेट में 5-4 की बढ़त के साथ दो सेट अंक बनाए, लेकिन चेक जोड़ी ने शानदार वापसी करते हुए टाईब्रेकर में लगातर चार प्वइंट हांसिल करते हुए सेट अपने नाम किया।

Team India: क्या ये खिलाड़ी होगा टीम से बाहर, बदल सकती है Asia Cup में प्लेइंग इलेवन

दूसरे सेट में चेक जोड़ी ने 4-1 की बढ़त हांसिल कर ली थी। लेकिन वीनस और सेरेना इस स्कोर को टाई कर दिया। इसके बाद चेक जोड़ी ने अपनी सर्विस पर एक गेम और जीतकर स्कोर को पहले 5-4 तक पहुंचाया। इसके बाद सेरेना की सर्विस ब्रेक करते हुए यह सेट और मैच अपने नाम किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here