US Open : कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाने पर यूएस ओपन से भी बाहर हुए जोकोविच

0
281
US Open 2022 Unvaccinated Djokovic is out of GrandSlam Sports breaking news today

नई दिल्ली। US Open : कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाना दिग्गज टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को लगातार भारी पड़ रहा है लेकिन वो भी मानने को तैयार नहीं हैं। वैक्सीन नहीं लगवाने के कारण जोकोविच 29 अगस्त से न्यूयॉर्क में शुरू हो रहे ग्रैंडस्लैम US Open से भी बाहर हो गए हैं। इसके अलावा अगले सप्ताह सिनसिनाटी में शुरू होने वाले हार्डकोर्ट टूर्नामेंट से भी उनको बाहर होना पड़ा है।

Ballon d’Or Awards: 18 साल में पहली बार ये खिलाड़ी लिस्ट से बाहर, रोनाल्डो फिर दौड़ में

दरअसल, कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाने की वजह से जोकोविच को अमेरिका में यात्रा करने की अनुमति नहीं दी गई है। ऐसे में वो US Open 2022 में नहीं खेल सकते हैं। गौरतलब है कि इससे पहले जोकोविच को ऑस्ट्रेलिया ओपन से भी इसी कारण बैरंग वापस लौटना पड़ा था। 21 ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने वाले 35 वर्षीय सर्बिया के जोकोविच ने कहा कि वह कोरोना वैक्सीन किसी भी हालत में नहीं लगवाएंगे, भले ही कुछ टूर्नामेंटों में खेलने की अनुमति न मिले। जोकोविच राफेल नडाल (22 ग्रैंडस्लैम ट्रॉफी) से एक खिताब पीछे हैं।

NZ vs WI: New Zealand ने 2-0 से जीती सीरीज, वेस्टइंडीज को 90 रन से हराया

ऑस्ट्रेलिया ओपन से भी हुई थी बैरंग वापसी

कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाने की वजह से जोकोविच को ऑस्ट्रेलियन ओपन 2022 में भी खेलने की अनुमति नहीं दी गई थी। टूर्नामेंट खेलने के लिए जोकोविच ऑस्ट्रेलिया पहुंच भी गए थे लेकिन इसके बावजूद नहीं खेल सके थे। मामला कोर्ट तक भी पहुंचा था। नियमों का हवाला देते हुए जोकोविच को खेलने की अनुमति नहीं मिली थी। यूएस ओपन से पहले उन्हें मोंट्रियल सहित दो टूर्नामेंट में हिस्सा लेना था लेकिन वह नहीं खेल सके। बिना टीका लगवाए विदेशी नागरिकों को अमेरिका और कनाडा में प्रवेश की अनुमति नहीं है। इसलिए सिनसिनाटी टूर्नामेंट से नाम वापस लेने के पीछे यात्रा प्रतिबंधों का हवाला दिया गया है।

CWG पदकवीरों से मिले PM Modi, बोले- आपने दुनिया को दिखाई ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ की ताकत

यूएस टेनिस एसोसिएशन ने कहा, नियमों का पालन करेंगे

जोकोविच ने कहा, उन्हें उम्मीद थी कि वो US Open 2022 में खेल सकेंगे। दरअसल, अमेरिकी नीति के अनुसार तो जोकोविच को खेलने की अनुमति है नहीं, अगर उन्हें खिलाना था तो इसके लिए सरकार की नीति में परिवर्तन करना पड़ता, जो नहीं हुआ। अब यूएस टेनिस एसोसिएशन ने कहा कि वह सरकार की नीति का पालन करेगा। तीन बार 2010, 2015 और 2018 में US Open का खिताब जीत चुके जोकोविच पिछले साल उपविजेता रहे थे। उन्हें रूस के दानिल मेदवेदेव ने हराया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here