SA vs IRE: टकर की तूफ़ानी पारी बेकार, South Africa ने आयरलैंड को 21 रन से हराया

0
229
SA vs IRE 1st T20 Tucker's stormy innings in vain, South Africa beat Ireland by 21 runs latest sports news in hindi
Pic Credit: @ICC

नई दिल्ली। South Africa और आयरलैंड के बीच खेली जा रही 2 मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मैच में अफ्रीका ने आयरलैंड को 21 रन से हरा दिया। ब्रिस्टल के कन्ट्री ग्राउंड में खेले जा रहे इस मुकाबले में अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट खोकर 211 रन बनाए। जवाब में आयरलैंड की टीम अपने 9 विकेट खोकर 190 रन ही बना सकी। 3 अगस्त से 5 अगस्त तक चलने वाली यह टी-20 सीरीज इंग्लैंड के ब्रिस्टल में ही खेली जाएगी।

CWG 2022: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने बारबाडोस को रौंदा, रिकॉर्ड 100 रन से हराया

हेन्ड्रिक्स और मार्करम की शतकीय साझेदारी

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे South Africa के बल्लेबाजों ने इस मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया। पहले पॉवरप्ले तक टीम की रन गति धीमी रही। टीम ने पहले दो विकेट क्विंटन डी कॉक और वैन डेर डूसन के रूप में सिर्फ 45 रन पर ही गंवा दिये। इसके बाद चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए ऐडन मार्करम ने रीजा हेन्ड्रिक्स के साथ मिलकर केवल 60 गेदों में 112 रन की शतकीय साझेदारी कर टीम को मजबूत स्थिति में ला दिया।

हेन्ड्रिक्स ने 53 गेंदों में सर्वाधिक 74 रन बनाए। वहीं, मार्करम ने मात्र 27 गेंदों में 56 रन की तूफानी पारी खेली। स्लॉग ओवर्स में ट्रिस्टन स्टब्स और ड्वेन प्रिटोरियस ने टीम के लिए तेजी से रन बटोरकर स्कोर को 211 रन तक पहुंचा दिया। स्टब्स ने 11 गेंदों में धुआंधार 24 रन बनाए। वहीं, प्रिटोरियस ने 7 गेंदों में 21 रन ठोके। आयरलैंड की ओर से गैरेथ डेलानी ने 3 ओवर में 31 रन देकर सर्वाधिक 2 विकेट चटकाए। वहीं, एंडी मैकब्राइन और जोशुआ लिटिल ने 1-1 विकेट हांसिल किया।

पेंचक सिलाट चैंपियनशिप के ब्रॉन्ज मैडलिस्ट राहुल सैनी का भव्य स्वागत

टकर की शानदार पारी पर फिरा पानी

212 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरे आयरलैंड के बल्लेबाजों ने इस मुकाबले में अपनी पूरी जान झोंक दी। टीम की शुरुआत काफी खराब रही। टीम ने अपने पहले 5 विकेट तो सिर्फ 84 रन पर ही गंवा दिये थे। लेकिन एक छोर पर टिककर खेल रहे लोर्कन टकर ने सांतवे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए जॉर्ज डोकरेल के साथ मिलकर 46 गेंदों में 86 रन की साझेदारी कर टीम को अच्छी स्थिति में ला दिया। टकर ने 38 गेंदों में 78 रन की तूफानी पारी खेली। वहीं, डोकरेल ने टकर का अच्छा साथ देते हुए 28 गेंदों में 43 रन बनाए। जीत की ओर बढती दिख रही आयरलैंड को टकर और डोकरेल के लगातार गिरे दो विकेट ने पूरी तरह से रोक दिया और अफ्रीका ने मैच जीत लिया। South Africa की ओर से कप्तान केशव महाराज, वेन पार्नेल और तबरेज़ शम्सी ने 2-2 विकेट चटकाए। वहीं, लुंगी एनगिडि और ड्वेन प्रिटोरियस ने 1-1 विकेट लिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here