CWG 2022: बैडमिंटन में भारत को मिला सिल्वर, मिक्स्ड टीम इवेंट के फाइनल में मलेशिया से हारे

0
621
CWG 2022 India got silver medal in badminton, lost to Malaysia in the final of mixed team event

बर्मिंघम। भारत को कॉमनवेल्थ गेम्स में मंगलवार को बड़ा झटका लगा। जबकि भारतीय बैडमिंटन टीम मिक्स्ड टीम इवेंट में अपना खिताब बचाने में विफल रही। भारत को इस इवेंट के फाइनल में मलेशिया के हाथों 3-1 से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ही भारतीय बैडमिंटन टीम का राष्ट्रमंडल खेलों में लगातार दूसरी बार गोल्ड मैडल जीतने का सपना अधूरा रह गया। भारत को सिल्वर से ही संतोष करना पड़ा। 2018 में गोल्ड कोस्ट में हुए राष्ट्रमंडल खेलों में भारतीय बैडमिंटन टीम ने इस इवेंट का गोल्ड मेडल जीता था। तब भारत ने फाइनल में मलेशिया को ही हराया था।

इस तरह यह भारत के लिए पांचवें दिन (मंगलवार) का चौथा पदक रहा। इससे पहले मंगलवार को भारतीय महिला लॉन बॉल टीम और पुरुष टेबल टेनिस टीम ने स्वर्ण जीता था। वहीं, वेटलिफ्टर विकास ने रजत पदक अपने नाम किया था। कुल मिलाकर 2022 राष्ट्रमंडल खेलों में यह भारत का 13वां पदक रहा।

IND vs WI 3rd T20: सूर्यकुमार के दम पर जीता भारत, वेस्ट इंडीज को 7 विकेट से हराया

बैडमिंटन फाइनल में सिर्फ सिंधु जीतीं, बाकी सब हारे

बैडमिंटन मिक्स्ड टीम इवेंट के फाइनल का पहला मुकाबला मेंस डबल्स का खेला गया। इसमें चिया तेंग फोंग और सोह वूई यिक की मलेशियाई जोड़ी ने सात्विक साईराज रेड्डी और चिराग शेट्टी की भारतीय जोड़ी को 21-18, 21-15 से शिकस्त दी। इसके बाद डबल ओलिंपिक मेडलिस्ट पीवी सिंधु ने विमेंस सिंगल्स का मैच जीतकर भारत को 1-1 की बराबरी पर ला दिया। सिंधु ने गोह जिन वेई को 22-20, 21-17 से हराया।

CWG 2022: भारतीय पुरुष टीम ने टेबल टेनिस में जीता गोल्ड, वेटलिफ्टिंग में विकास ठाकुर को सिल्वर

इसके बाद के दोनों मुकाबले भारत हार गया। पहले मेंस सिंगल्स मुकाबले में मलेशिया के योग जे ने भारत के किदांबी श्रीकांत को 21-19, 6-21, 21-16 से हराया। इसके बाद विमेंस डबल्स में भी भारतीय जोड़ी को हार झेलनी पड़ी और इस तरह मलेशिया ने 3-1 की अजेय बढ़त के साथ गोल्ड पर कब्जा कर लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here