विश्व एथलेटिक्स के बाद अब Neeraj Chopra की नजरें डायमंड लीग खिताब पर

0
383
After World Athletics Championship, Silver medalist Neeraj Chopra wants to win Diamond League title

नई दिल्ली। Neeraj Chopra: भारत के जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2022 में इतिहास रचते हुए शनिवार को रजत पदक हासिल किया। अब नीरज ऐसे पहले भारतीय पुरूष खिलाड़ी हो गए हैं, जिसने वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में कोई पदक जीता है। हालांकि अब इस जीत के बाद टोक्यो मैडलिस्ट नीरज चोपड़ा ने करियर के लिहाज से अपने लिए और अधिक ऊंचे लक्ष्य तय कर लिए हैं।

विंडीज को हरा Team India ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, पाकिस्तान को छोड़ा पीछे

दरअसल, नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने जितने भी टूर्नामेंट में भाग लिया है उसमें से लगभग हर दूसरे टूर्नामेंट में गोल्ड मैडल हासिल किया है। इसके बावजूद उन्हें विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में रजत पदक से ही संतोष करना पडा। अब नीरज का कहना है कि वे बुडापेस्ट में होने वाली अगली विश्व चैंपियनशिप में गोल्ड मैडल जीतने की कोशिश करेंगे।

World Athletics Championships में नीरज चोपड़ा ने जीता सिल्वर मैडल, ऐसा करने वाले पहले भारतीय बने

डायमंड लीग का खिताब जीतने की चाहत

वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप के फाइनल के बाद मीडिया से बातचीत के दौरान नीरज ने कहा, “मुझे इस बात की खुशी है कि मैं अपने देश के लिए पदक जीतने में कामयाब रहा। बतौर ओलंपिक चैंपियन मैं कोई दबाव महसूस नहीं कर रहा था, लेकिन अब मेरे मन में बुडापेस्ट में आयोजित होने वाले अगले विश्व चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने की ललक जाग गई है।“ दरअसल, नीरज के पास सभी प्रमुख एथलेटिक्स चैंपियनशिप्स के खिताब हैं लेकिन नीरज का कहना है कि वो अभी तक बेशकीमती डायमंड लीग का खिताब नहीं जीत सके हैं और यह वो खिताब है जिसे जीतने का वह इरादा शुरु से ही रखते हैं।

IND vs WI 2nd ODI Live: अक्षर के धमाकों में उड़ी विंडीज, भारत 2 विकेट से जीता

अब राष्ट्रमंडल खेलों में होगा नीरज-एंडरसन का आमना-सामना

वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप के बाद अब नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) गुरुवार से बर्मिंघम में शुरु हो रहे राष्ट्रमंडल खेल 2022 में अपने खिताब को डिफेंड करते हुए नजर आएंगे। विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में नीरज चोपड़ा को गोल्ड मैडल से वंचित रखने वाले ग्रेनाडा के एंडरसन पीटर्स भी यहां उन्हें टक्कर देते हुए दिखाई देंगे। ऐसे में यह देखना रोचक होगा कि दोनों की इस टक्कर में बाजी कौन मारता है। टोक्यो ओलंपिक्स में नीरज ने एंडरसन को मात दी थी। जवाब में वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में एंडरसन ने नीरज से बदला चुकाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here