World Athletics Championships: जैवलिन थ्रो के फाइनल में भारत की अन्नु रानी

0
286
World Athletics Championships 2022 Indian Javelin Thrower Annu Rani Qualifies for the final

नई दिल्ली। World Athletics Championships: ओरेगन में चल रही वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2022 में भारतीय महिला जैवलिन थ्रोअर अन्नु रानी ने फाइनल के लिए क्वालिफाई कर लिया है। यह लगातार दूसरा मौका है जबकि अन्नु ने फाइनल में जगह बनाई है। इससे पहले साल 2019 के दोहा संस्करण में भी वह फाइनल में पहुंची थीं। महिला जैवलिन थ्रो का फाइनल शुक्रवार को होगा।

हेवर्ड फील्ड में World Athletics Championships के क्वालिफिकेशन राउंड में अन्नु रानी को ग्रुप बी में रखा गया था। ओरेगन 2022 में उन्होंने 59.60 मीटर का अपना सर्वश्रेष्ठ थ्रो तीसरे और अंतिम प्रयास में फेंका। उनका पहला प्रयास फाउल था जबकि उनका दूसरा प्रयास 55.35 मीटर का था। ऐसे में एक समय लगने लगा था कि भारत को इस इवेंट में भी निराशा हाथ लगेगी। लेकिन तीसरे और अंतिम प्रयास में अन्नु ने शीर्ष 12 एथलीट्स में शामिल होकर फाइनल के लिए क्वालिफाई कर लिया।

Commonwealth Games: ट्रिपल जंपर ऐश्वर्या भी डोपिंग में फंसी, भारत की दूसरी एथलीट राष्ट्रमंडल खेलों से बाहर

इवेंट में क्वालीफाइंग मार्क 62.50 मीटर या 12 सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वालों पर निर्धारित किया गया था। केवल तीन एथलीट ही मानक से बेहतर थ्रो कर पाए। जापान की हारुका कितागुची 64.32 मीटर के साथ शीर्ष पर रहीं। जबकि 29 एथलीटों में अन्नू रानी को कुल मिलाकर आठवां स्थान मिला।

पारुल चौधरी 5000 मीटर हीट से बाहर

World Athletics Championships में भारती की एक अन्य एथलीट पारुल चौधरी महिलाओं की 5000 मीटर हीट्स में फाइनल में जगह नहीं बना पाईं। इस 27 वर्षीय भारतीय एथलीट ने 15ः54.03 का समय निकाला और 37 एथलीटों में से 31 वें स्थान पर रहीं। हर दो हीट में से केवल शीर्ष पांच के अलावा अगले सबसे तेज पांच एथलीटों को शनिवार के फाइनल में जगह मिली है। हालांकि पारुल का 5000 मीटर में व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 15ः36.03 है, जो 2019 में हुए दोहा एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप में उन्होंने निकाला था। लेकिन यहां वो अपने इस सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से काफी दूर रहीं ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here