क्या खत्म हो गया है Shikhar Dhawan का टी20 करियर, वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज से भी बाहर

0
306
Indian squad for T20I series against West Indies announced, shikhar Dhawan Dropped again

नई दिल्ली। Shikhar Dhawan: टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच जुलाई के आखिर में होने वाली 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। इस सीरीज में 5 टी20 मैच खेले जाएंगे और टीम की कमान रोहित शर्मा के पास ही रहेगी। विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को इस सीरीज से आराम दिया गया है। लेकिन जिस एक खिलाड़ी को लेकर अब चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है, वो हैं शिखर धवन (Shikhar Dhawan)। टीम इंडिया के ओपनर के तौर पर लंबी पारी खेल चुके धवन को भारत के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में शुमार किया जाता है। लेकिन टी20 टीम से उनकी लगातार की जा रही अनदेखी ने यह सवाल उठा दिया है कि क्या धवन का टी20 करियर खत्म हो गया है।

वर्तमान हालातों से यह साफ हो गया है कि इस खिलाड़ी की अब टी20 क्रिकेट में वापसी होना अब नामुमकिन है। एक तरफ तो दिनेश कार्तिक और आर अश्विन जैसे सीनियर खिलाड़ियों की टी20 टीम में वापसी हुई है। वहीं शिखर धवन लगातार चयन के इंतजार में हैं। 36 वर्षीय धवन (Shikhar Dhawan) ने अपना आखिरी टी20 मुकाबला पिछले साल जुलाई में ही श्रीलंका के खिलाफ खेला था। इसके बाद एक साल से वो भारतीय टी20 टीम का हिस्सा बनने के लिए इंतजार कर रहे हैं। लेकिन चयनकर्ता उन्हें नजरअंदाज कर रहे हैं।

ISSF Shooting World Cup: 3 गोल्ड सहित 8 पदकों के साथ मैडल टैली में टॉप पर भारत

टी20 करियर लगभग खत्म

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर रहने के कारण अब इस बात की संभावना भी कम ही है कि उन्हें टी20 वर्ल्ड कप 2022 की टीम में जगह मिले। पिछले साल हुए टी20 वर्ल्ड कप की टीम में भी धवन शामिल नहीं थे। आईपीएल 2022 में धवन ने शानदार प्रदर्शन किया था। इसके बाद लग रहा था कि उन्हें एक बार फिर टी20 टीम में जगह मिलेगी। लेकिन चयनकर्ताओं ने धवन की जगह युवा बल्लेबाजों पर दांव लगाया।

IND vs ENG 2nd ODI: इंग्लैंड के सामने फेल भारतीय बल्लेबाज, टीम इंडिया 100 रन से हारी

वनडे टीम में मिली जगह

टीम इंडिया इस समय इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खेली रही है। इस सीरीज में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को भी शामिल किया गया है। धवन प्लेइंग 11 का भी हिस्सा बन रहे हैं। धवन टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट में खेले हैं। उन्होंने टीम इंडिया के लिए 68 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें शिखर धवन ने 27.92 की औसत और 126.36 की स्ट्राइक रेट से 1759 रन बनाए हैं। शिखर धवन ने टी20 क्रिकेट में 11 अर्धशतक भी जड़े हैं।

Lalit Modi ने की सुष्मिता सेन से शादी! पहले ट्विटर पर बताया बेटर हाफ, फिर कहा- डेट कर रहे, शादी भी होगी

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, के एल राहुल, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, आर अश्विन, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here