Women’s Hockey World Cup: भारत ने जापान को 3-1 से हराया, नवनीत ने दागे 2 गोल

0
215
Women's Hockey World Cup India beat Japan 3-1, Navneet scored 2 goals latest sports news in hindi
Pic Credit: @TheHockeyIndia

नई दिल्ली। स्पेन और नीदरलैंड में खेले जा रहे Women’s Hockey World Cup में भारतीय टीम ने जापान को 3-1 से हरा दिया। स्पेन के टेरेसा शहर में हुए इस मुकाबले में नवनीत कौर ने भारतीय टीम के लिए सर्वाधिक 2 गोल दागे। यह भारत की इस टूर्नामेंट में दूसरी जीत है। इस एकतरफा जीत के साथ ही भारतीय टीम का सफर इस टूर्नामेंट में 9वें स्थान पर रहकर समाप्त हो गया है। वहीं, नीदरलैंड, ऑस्ट्रेलिया, अर्जेंटीना और जर्मनी ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है।

ISSF Shooting World Cup: मेहुली और तुषार ने भारत को दिलाया दूसरा गोल्ड

पहले हाफ में 1-1 से बराबरी पर रही दोनों टीमें

शुरु से आक्रामक खेल दिखा रही भारतीय टीम ने पहले हाफ के पहले क्वार्टर में पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया था। लेकिन, दुर्भाग्य से यह मौका गोल में परिवर्तित ना हो सका और पहला क्वार्टर बिना गोल के ही निकला। लेकिन, दूसरे क्वार्टर के 20वें मिनट में जापान की यू असाई ने पेनल्टी कॉर्नर के सहारे मैच का पहला गोल किया। इसके बाद इसी क्वार्टर के 30वें मिनट में भारत की नवनीत कौर ने शानदार गोल कर अपनी टीम को 1-1 से बराबरी पर ला दिया।

ICC Ranking: टेस्ट और वन-डे में टॉप-3 में Team India, टी-20 में नंबर-1

दूसरे हाफ में भारत ने बनाई बढ़त

दूसरे हाफ में भारतीय टीम ने जापान पर लगातार हमले किये। जिसमें 38वें मिनट में दीप ग्रेस इक्का ने पेनल्टी कॉर्नर को गोल में परिवर्तन कर दिया। इसके बाद 45वें मिनट में नवनीत कौर ने अपना दूसरा गोल दागकर टीम को 3-1 से आगे कर दिया। इस हाफ में भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने गेंद को ज्यादातर समय जापान के ही भाग में रखा था। जिस कारण जापान की टीम को लगातार संघर्ष करना पड़ा। जापान ने मैच के आखिर समय तक इस संघर्ष को जारी रखा। लेकिन, वह गोल करने असमर्थ रही।

ICC Rankings: बुमराह बने नंबर 1 ODI गेंदबाज, T20 में सूर्यकुमार की टॉप 5 में एंट्री

नीदरलैंड, ऑस्ट्रेलिया, अर्जेंटीना और जर्मनी सेमीफाइनल में

Women’s Hockey World Cup में नीदरलैंड, ऑस्ट्रेलिया, अर्जेंटीना और जर्मनी ने अपने-अपने क्वार्टर फाइनल मुकाबले जीतकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है। पहले क्वार्टर फाइनल मुकाबले में जर्मनी ने न्यूजीलैंड को 1-0 से हराया। दूसरे क्वार्टर फाइनल में नीदरलैंड ने बेल्जीयम को 2-1 से शिकस्त दी। तीसरे क्वार्टर फाइनल में अर्जेंटीना ने इंग्लैंड को 1-0 से हराकर बाहर किया। चौथे क्वार्टर फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने स्पेन को एकतरफा अंदाज में हराकर आसानी से सेमीफाइनल में जगह बना ली। अब सेमीफाइनल में चारों टीम एक दूसरे के खिलाफ खेलती नजर आने वाली हैं। पहला सेमीफाइनल मुकाबला नीदरलैंड और ऑस्ट्रेलिया का होगा। वहीं, दूसरे सेमीफाइनल में अर्जेंटीना का सामना जर्मनी से होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here