Shooting: विश्व कप में भारत का एक और पदक पक्का, मेहुली और तुषार फाइनल में

0
291
Shooting ISSF World Cup Changwon 2022 Another medal confirm for India, Mehuli Ghosh and Tushar mane reaches in final
Pic: Mehuli Ghosh

नई दिल्ली। Shooting: आईएसएसएफ विश्व कप (ISSF World Cup Changwon 2022) में भारत का दूसरा पदक पक्का हो गया है। भारतीय शूटर मेहुली घोष और शाहू तुषार माने 10 मीटर एयर राइफल के मिक्स्ड Shooting इवेंट के फाइनल में पहुंच गए हैं और अब स्वर्ण पदक के लिए आज उनकी हंगरी से टक्कर होगी। मेहुली और माने ने 10 मीटर एयर राइफल मिश्रित टीम स्पर्धा के क्वालिफाइंग में 634.4 का स्कोर किया।

IND vs ENG: ओवल में गूंजा बूम.. बूम.. बुमराह, भारत ने इंग्लैंड को दी 10 विकेट से मात

हंगरी की इस्तावान पेनी और इसजतर मेसजोरेस 630.3 के स्कोर के साथ दूसरे स्थान पर रही। हंगरी की टीम में विश्व चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता इस्तवान पेनी और युवा एस्टर मेस्ज़ारोस शामिल हैं। सोमवार को 10 मीटर एयर राइफल में व्यक्तिगत स्वर्ण पदक जीतने वाले अर्जुन बबुता और ओलंपियन एलावेनिल वलारिवन क्वालीफिकेशन में आठवें स्थान पर रहे और आगे नहीं बढ़ सके।

ISSF Shooting World Cup 2022: अर्जुन ने जीता भारत के लिए पहला गोल्ड

वहीं दूसरी ओर 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा में ही शिवार और पलक की भारतीय जोड़ी 574 अंकों के साथ अब कांस्य पदक के मुकाबले में उतरेगी। शिवा और पलक यूनान की अन्ना कोराकाकी और डियोनियसस की जोड़ी (579) से हार गए। सर्बिया की जोरोना और दामिर की ओलंपिक चैंपियन जोड़ी ने इस Shooting इवेंट में शीर्ष स्थान हासिल किया है। इस इवेंट में एक अन्य भारतीय जोड़ीए नवीन और रिदम सांगवान 570 अंकों के साथ आठवें स्थान पर रहे।

IND vs ENG 1st ODI: बुमराह ने निकाला इंग्लैंड का दम, 110 पर समेटी अंग्रेजों की पारी

10 मीटर एयर पिस्टल में चूकीं भारतीय निशानेबाज

भारत को दिन का सबसे बड़ा झटका महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल प्रतियोगिता में लगा। टोक्यो ओलंपियन मनु भाकर, विश्व चैंपियनशिप की जूनियर रजत पदक विजेता ईशा सिंह और तीन अन्य भारतीय निशानेबाज – रिदम सांगवान, पलक और युविका तोमर – महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल Shooting में एक भी पदक हांसिल नहीं कर सकीं।

Women’s Hockey World Cup: भारत ने शूटआउट में कनाडा को 3-2 से हराया

इसी तरह पुरुषों की ट्रैप स्पर्धा में भी भारत को निराशा हाथ लगी। युवा निशानेबाज विवान कपूर ने 125 में से 122 अंक जुटाकर रैंकिंग राउंड के लिए आठ क्वालीफायर में तीसरी पोजिशन प्राप्त की थी। उनसे पदक की उम्मीद थी, लेकिन फाइनल में वो चौथे स्थान पर रहकर पदक की दौड़ से बाहर हो गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here