IND vs ENG 1st T20: रिकॉर्ड Team India के पक्ष में, ये हो सकती है प्लेइंग इलेवन

0
478
IND vs ENG 1st T20 Match Preview, Record in favor of Team India, this could be the playing XI india vs England

साउथैम्पटन। Team India in IND vs ENG 1st T20 : इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम टेस्ट में शर्मनाक हार के बाद आज से भारत और इंग्लैंड के बीच 3 मैचों की टी-20 सीरीज शुरू होने जा रही है। पहला मैच साउथैम्पटन के एजेस बाउल स्टेडियम में खेला जाएगा। इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप से पहले ये सीरीज टीम इंडिया (Team India) के लिए काफी अहम होने वाली है। इसका संकेत भी बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने दे दिया है। उन्होंने कहा कि टी-20 वर्ल्ड कप की असली तैयारी इंग्लैंड दौरे से ही है। यहां जो टीम खेलेगी उन्हें ही वर्ल्ड कप के संभावित खिलाड़ियों में शामिल किया जाएगा।

Women’s Hockey World Cup: भारत का दूसरा मैच भी ड्रॉ, चीन ने 1-1 की बराबरी पर रोका

मैच भारतीय समयानुसार रात 10.30 पर शुरू होगा। टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा की वापसी हुई है। हालांकि, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, रविंद्र जडेजा, श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत समेत इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट टीम में शामिल रहे क्रिकेटर दूसरे टी-20 मैच से टीम के साथ जुड़ेंगे। पहले टी-20 में ज्यादातर खिलाड़ी वह हैं जो आयरलैंड दौरे पर टीम इंडिया में थे। ऐसे में टीम इंडिया की प्लेइंग-11 खासी रोचक रहने वाली है।

बर्मिंघम टेस्ट हारने के साइड इफेक्ट, भारत WTC Final की रेस से बाहर !!

क्या कहते हैं आंकड़े

अगर रिकॉर्ड की बात करें तो Team India ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए आखिरी 11 टी-20 मुकाबलों में से 7 में जीत दर्ज की है। जबकि इंग्लैंड सिर्फ 4 मैच में ही जीत सकी है। अगर दोनों टीमों के बीच खेली गई पिछली तीन सीरीज की बात करें तो तीनों सीरीज भारतीय टीम ने अपने नाम की है। 2021 में हुई सीरीज में भारत ने इंग्लैंड को 3-2 के अंतर से हराया था। वहीं, 2018 में इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया ने 3 मैचों की सीरीज 2-1 से जीती थी। इससे पहले 2016-17 के भारत दौरे पर भी इंग्लैंड को 2-1 से शिकस्त झेलनी पड़ी थी।

Wimbledon 2022: रिकॉर्ड 84वीं जीत के साथ नोवाक जोकोविच सेमीफाइनल में

Team India में होंगे बदलाव

टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा की टीम में वापसी हो गई है। ऐसे में गायकवाड़ को बाहर बैठना पड़ सकता है। आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों की सीरीज में भी गायकवाड़ चोट के कारण नहीं उतर पाए थे। ईशान किशन ने पिछले कुछ मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है। वो रोहित के साथ ओपनिंग कर सकते हैं। कोहली पहले मैच में नहीं खेल रहे हैं। ऐसे में नंबर 3 पर उनकी जगह दीपक हुड्डा को फिर मौका मिल सकता है। आयरलैंड के खिलाफ उन्होंने धमाकेदार पारियां खेली थीं। राहुल त्रिपाठी और अर्शदीप सिंह की जगह भी पक्की नहीं है।

Wrestling: स्पेनिश ग्रां प्री में नहीं जाएंगे भारतीय एथलीट, वीजा में देरी बनी कारण

गेंदबाजी की बात करें तो उमरान महंगे साबित हो रहे हैं। उन्हें गेंद पर नियंत्रण करना सीखना होगा। भुवनेश्वर और हर्षल पटेल प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे लेकिन उन्हें अपने प्रदर्शन में सुधार करना होगा। वहीं रवि बिश्नोई की जगह युजवेंद्र चहल टीम का हिस्सा हो सकते हैं।

IND vs ENG 5th Test: बेयरस्टो और रूट ने तोड़ा India का सपना, England के साथ सीरीज 2-2 से ड्रॉ

संभावित प्लेइंग-11

Team India: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, आवेश खान।

इंग्लैंड: जोस बटलर (कप्तान), जेसन रॉय, डेविड मलान, लियाम लिविंगस्टोन, मोइन अली, सैम करन, क्रिस जॉर्डन, डेविड विली, रीस टॉपली, टाइमल मिल्स, मैथ्यू पार्किंसन।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here