Wimbledon 2022: रिकॉर्ड 84वीं जीत के साथ नोवाक जोकोविच सेमीफाइनल में

0
256
Wimbledon 2022 Novak Djokovic enters semi-finals with record 84th win latest sports news in hindi
Pic Credit: Twitter/@Wimbledon

नई दिल्ली। इंग्लैंड में चल रहे Wimbledon 2022 के मेंस सिंगल्स में नोवाक जोकोविच ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है। उनके अलावा ब्रिटेन के कैमरून नॉरी ने भी सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। वहीं, वुमेंस सिंगल्स में ओन्स जबेउरी और तात्जाना मारिया ने अपने-अपने क्वार्टर फाइनल मुकाबले जीतकर अंतिम 4 में अपनी जगह सुनिश्चित कर ली है।

IND vs ENG 5th Test: बेयरस्टो और रूट ने तोड़ा India का सपना, England के साथ सीरीज 2-2 से ड्रॉ

Wimbledon 2022: मिक्स्ड डबल्स के सेमीफाइनल में पहुंची सानिया मिर्जा

जोकोविच का जादू बरकरार

टेनिस की दुनिया में मौजूदा समय के स्टार सर्बिया के नोवाक जोकाविच ने इस टूर्नामेंट में अपने प्रदर्शन से धूम मचा रखी है। मंगलवार शाम को खेले गए Wimbledon 2022 के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में नोवाक ने इटली के जननिक सिनर को 5-7, 2-6, 6-3, 6-2 और 6-2 से शिकस्त दी। इस मैराथन मुकाबले के पहले दो सेट में सिनर ने जोकोविच को 7-5 और 6-2 से हराया दिया था। सिनर की 2-0 की बढ़त देखकर लग रहा था कि सिनर उलटफेर करने में कामयाब हो जाएंगे लेकिन जोकोविच ने अगले तीनों सेट एकतरफा अंदाज में जीते और सिनर को कोई मौका नहीं दिया। सेमीफाइनल में अब विश्व नंबर-3 नोवाक का सामना ब्रिटेन के कैमरून नॉरी से होगा। कैमरून ने अपने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में बेल्जियम के नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी डेविड गोफिन को बेहद रोमांचक मुकाबले में 3-6, 7-5, 2-6, 6-3 और 7-5 से हराया।

Wimbledon 2022: मिक्स्ड डबल्स के सेमीफाइनल में पहुंची सानिया मिर्जा

Wrestling: स्पेनिश ग्रां प्री में नहीं जाएंगे भारतीय एथलीट, वीजा में देरी बनी कारण

जबेउरी और तात्जाना होंगी आमने-सामने

Wimbledon 2022 के वुमेंस सिंगल्स में ट्यूनीशिया की ओन्स जबेउरी ने चेक टेनिस खिलाड़ी मैरी बौज़कोवस को 3-6, 6-1 और 6-1 से हराकर बाहर कर दिया है। वहीं, जर्मनी की तात्जाना मारिया ने अपनी ही हमवतन जूल नीमियर को 4-6, 6-2 और 7-5 से शिकस्त दी। इसी जीत के साथ अब गुरूवार को ट्यूनीशिया की ओन्स जबेउरी तथा जर्मनी की तात्जाना मारिया दोनों सेमीफाइनल में आमने-सामने होंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here