Wimbledon 2022: जोकोविच, राफेल नाडाल और सितसिपास तीसरे दौर में, ईगा की रिकॉर्ड 37वीं जीत

0
120
Wimbledon 2022 Djokovic, Rafael Nadal and Tsitsipas reach third round, record 37th victory for Ega latest sports news in hindi
Pic Credit: @Wimbledon

नई दिल्ली। टेनिस के सबसे प्रतिष्ठित टूर्नामेंट Wimbledon 2022 के मेंस सिंगल्स में नोवाक जोकोविच, राफेल नाडाल और सितसिपास ने अपने-अपने दूसरे दौर जीत लिए है। वहीं, वुमेंस सिंगल्स में अपने विजय रथ पर सवार ईगा स्वेटिक ने तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। कोको गौफ ने भी दूसरे दौर में जीत हासिल कर तीसरे दौर में जगह बना ली है।

Birmingham Test : भारत को जीतना ही होगा, हारे तो WTC Final की दौड़ से हो सकते हैं बाहर

जोकोविच की एकतरफा जीत

Wimbledon 2022 के मेंस सिंगल्स में सर्बिया के नोवाक जोकाविच ने ऑस्ट्रेलिया के थानासी कोकिनाकिसो को 6-1, 6-4 और 6-2 से हराकर तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। जहां उनका मुकाबला सर्बिया के ही मिओमिर केकमानोविच से होगा। इस एकतरफा मुकाबले में जोकोविच ने थानासी को किसी भी प्रकार का मौका नहीं देते हुए ग्रांड स्लेम में अपना 81वां मुकाबला जीता। विश्व नंबर-3 ने इससे पहले उन्होंने अपने पहले दौर में साउथ कोरिया के क्वोनसून.वू को 6-3ए,3-6, 6-3 और 6-4 से हराया था।

Birmingham Test : रोहित शर्मा नहीं खेलेंगे, बुमराह को सौंपी कप्तानी

नडाल को मिली कड़ी टक्कर

फ्रेंच ओपन 2022 के विजेता राफेल नडाल ने Wimbledon 2022 के दूसरे दौर में लुथानिया के रिकार्डस बेरनकिस को 6-4, 6-4, 4-6 और 6-3 से हराकर तीसरे दौर में आ गए है। बेरनकिस ने विश्व नंबर-2 नडाल के खिलाफ इस मुकाबले में जोरदार प्रहार किये। बेरनकिस के चौकाने वाले प्रदर्शन के कारण नडाल के लिए ये जीत आसान नहीं थी। नडाल ने मैच के पहले दो गेम 6-4 और 6-4 से जीते थे। लिकिन, तीसरे दौर में बेरनकिस ने पलटवार करते हुए नडाल को 6-4 से हरा दिया। इसके बाद चौथे गेम में बेरनकिस ने शुरुआती समय में अपना दमखम दिखया। लेकिन, नडाल के शॉर्टस् से पार नहीं पा सके और मैच हार गए। इससे पहले नडाल ने अपने पहले दौर में अर्जेंटीना के फ़्रांसिस्को सेरंडोलो को 6-4, 6-3, 3-6 और 6-4 से हराया था। तीसरे दौर में नडाल का सामना ईटली के लोरेंजो सोनेगो से होगा।

IND vs IRE 2nd T-20: Team India ने जीती सीरीज, हुड्डा ने खेली शतकीय पारी

सितसिपास भी तीसरे दौर में

ग्रीस के स्टेफेनो सितसिपास ने Wimbledon 2022 के दूसरे दौर में जोर्डन थॉम्पसन को 6-2, 6-3 और 7-5 से हरा दिया है। विश्व नंबर-5 ने इस एकतरफा जीत के साथ ही तीसरे दौर में अपनी जगह पक्की कर ली हैं। जहां उनका सामना ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस से होगा। इस पहले सितसिपास ने अपने पहले दौर में मुकाबला स्विट्ज़रलैंड के एलेक्ज़ेंडर रित्सचार्ड को 7(7)-6(1),6-3, 5-7, 6-4 से हराया था।

Wimbledon 2022: सेरेना उलटफेर का शिकार, ईगा का विजय अभियान जारी

ईगा का विजय अभियान जारी

फ्रेंच ओपन 2022 की विजेता ईगा स्वेटिक ने Wimbledon 2022 के अपने दूसरे दौर में नीदरलैंड की लेस्ली पट्टिनामा केरखोव को 6-4, 4-6 और 6-3 से हरा दिया हैं। विश्व नंबर-1 ईगा ने इस जीत के साथ ही लगातार 37 जीत का नया रिकॉर्ड बना दिया है। उन्होंने दोनों विलियम्स बहनों सेरेना और वीनस विलियम्स को पीछे छोड़कर नया किर्तिमान स्थापित किया है। इस मुकाबले में लेस्ली ने ईगा के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया। पहले गेम में 6-4 से हराने के बाद में ईगा ने दूसरे गेम में 6-4 से जीतकर जोरदार पलटवार किया। लेकिन, 21 वर्षीय ईगा ने तीसरे गेम में दोबारा वापसी करते हुए लेस्ली को कोई मौका नहीं दिया और 6-3 से हराकर मैच जीत लिया। तीसरे दौर में उनका मुकाबला फ़्रांस की अलीज कॉर्नेट से होगा।

WI vs BAN 2nd Test: West Indies ने बांग्लादेश को हराकर 2-0 से जीती सीरीज

कोको को मिली आसान जीत

अमेरिका की कोको गौफ ने Wimbledon 2022 के वुमेंस सिंगल्स में रोगानिया की मिहेला बुज़रनेस्कु को 6-2 और 6-3 से हरा दिया। फ्रेंच ओपन 2022 की फाइनलिस्ट कोको ने इस एकतरफा मुकाबले को जीतकर तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। 18 वर्षीय कोको का सामना तीसरे दौर में अमेरिका की ही अमांडा अनिसिमोवा से होगा। इससे पहले उन्होंने अपने पहले दौर में रोमानिया की ही खिलाड़ी ऐलेना.गैब्रिएला रूसे को 2-6, 6-3 और 7-5 से हराया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here