Wimbledon 2022: सेरेना उलटफेर का शिकार, ईगा का विजय अभियान जारी

0
200
Wimbledon 2022: Serena is the victim of a big upset, Ega's winning campaign continues, Novak and Nadal in the second round latest sports news in hindi
Pic Credit: @Wimbledon

नई दिल्ली। टेनिस की दुनिया में होने वाले 4 ग्रेंड स्लेमों में से एक और सबसे प्रतिष्ठ टेनिस टूर्नामेंट Wimbledon 2022 के वुमेंस सिंग्लस में बड़ा उलटफेर देखने को मिला। फ़्रांस की हार्मोनी टेन ने विश्व की सबसे प्रतिष्ठित खिलाड़ी सेरेना विलियम्स को हराकर बाहर कर दिया। वहीं, ईगा स्वेटिक की लगातार 36वीं जीत के साथ उनका विजय अभियान जारी हैं। मेंस सिंग्लस में जोकोविच ने अपना 80वां मुकाबला जीतकर दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। वहीं, नडाल ने भी दूसरे दौर में अपनी जगह बना ली है।

WI vs BAN 2nd Test: West Indies ने बांग्लादेश को हराकर 2-0 से जीती सीरीज

हर्मोनी ने किया बड़ा उलटफेर

टेनिस की दुनिया में सबसे महान खिलाड़ियों में से एक सेरेना विलियम्स कोे फ़्रांस की हार्मोनी टेन ने Wimbledon 2022 के पहले दौर में 7-5, 1-6 और 7 10-6 7 से हराकर बाहर कर दिया है। इस रोमांचक मुकाबले में 24 वर्षीय हार्मोनी ने 23 बार की ग्रांड स्लैम विजेता सेरेना को कड़ी टक्कर दी। पहले गेम में होर्मोनी ने सेरेना को 7-5 से हराया। इसके बाद सेरेना ने दूसरे गेम में जोरदार वापसी की और हार्मोनी को 1-6 से हरा दिया। सांसे रोक देने वाले आखिरी गेम में दोंनों ही खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया। लेकिन, अंत में हार्मोनी ने इस गेम में पलटवार करते हुए सेरेना को 7 10-6 7 से हरा दिया।

Malaysia Open 2022 : सिंधु को कठिन ड्रॉ, लक्ष्य-किदांबी श्रीकांत ने लिया नाम वापस

ईगा स्वेटिक रिकॉर्ड 36वीं जीत

वुमेंस सिंगल्स में पौलेंड की ईगा स्वेटिक ने Wimbledon 2022 के अपने पहले दौर में क्रूएशिया की जाना फेट को 6-0 और 6-3 से हरा दिया है। इस एकतरफा जीत के साथ ही विश्व नंबर-1 ने लगातार 36 जीत हासिल कर वीनस विलियम्स के लगातार 35 जीत का रिकॉर्ड तोड दिया है। 21 वर्षीय ईगा ने हालही में फ्रेंच ओपन का खिताब जीता था। दूसरे दौर में उनका अगला मुकाबला नीदरलैंड की लेस्ली पट्टिनामा केरखोव के साथ होगा।

ENG vs NZ 3rd Test: England ने 3-0 से किया सीरीज पर कब्जा, न्यूज़ीलैंड को 7 विकेट से हराया

नोवाक ने जीता अपना 80वां मुकाबला

मेंस सिंगल्स में सर्बिया के स्टार खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने अपने Wimbledon 2022 के पहले दौर में साउथ कोरिया के क्वोनसून-वू को 6-3, 3-6, 6-3 और 6-4 से हरा दिया है। इस मुकाबले में क्वोनसून ने विश्व नंबर-3 पर पलटवार कर दूसरे गेम में 3-6 से पीछा ढ़केला था। लेकिन, जोकोविच ने जोरदार वापसी कर 6-3 से तीसरा गेम जीत लिया। इसके बाद चौथे गेम में क्वोनसून ने जोकोविच को कड़ी टक्कर दी। लेकिन, जीत नहीं पा सके और 6-4 से हार गए। इसी जीत के साथ में जोकोविच ने चारों ग्रांड स्लेम में 80 मुकाबले जीत लिए है। वे ऐसा कारनामा करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए है। दूसरे दौर में अब नोवाक का सामना ऑस्ट्रेलिया के थानासी कोकिनाकिसो के होगा।

Archery World Cup 2022 Paris : भारतीय महिला रिकर्व टीम को रजत, फाइनल में चीनी ताइपे से हारे

नडाल ने जीता अपना पहला दौर

मेंस सिंगल्स में स्पेन के राफेल नडाल ने Wimbledon 2022 के पहले दौर में अर्जेंटीना के फ़्रांसिस्को सेरंडोलो को 6-4, 6-3, 3-6 और 6-4 से हरा दिया है। फ़्रांसिस्को ने विश्व नंबर-4 को इस मुकाबले में अच्छी टक्कर दी। पहले और दूसरे गेम में हारने के बाद में फ़्रांसिस्को ने तीसरे गेम में पलटवार करते हुए नडाल को 6-3 से हरा दिया था। लेकिन, नडाल ने चौथे गेम में जीत हासिल कर इस मुकाबले को एकतरफा अंदाज में जीत लिया। 22 बार के ग्रांड स्लेम विजेता नडाल का दूसरे दौर में सामना लुथानिया के रिकार्डस बेरनकिस से होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here