FIH Pro League 2021-22: भारतीय टीम ने अमेरिका को हराकर जीता ब्रॉन्ज मेडल

0
181
FIH Pro League 2021-22 Indian team won bronze medal by defeating America latest sports news in hindi
Pic Credit: @TheHockeyIndia

नई दिल्ली। नीदरलैंड के रॉटरडैम में खेले गए FIH Pro League में भारत ने अमेरिका को 4-0 से हराकर ब्रॉन्ज मेडल जीत लिया है। यह भारत की अमेरिका के खिलाफ लगातार दूसरी जीत है। इससे पहले 21 तारीाख को भारतीय टीम ने अमेरिका को 4-2 से हराया था। टीम इंडिया ने इस टूर्नामेंट को तीसरे पायदान पर रहते हुए समाप्त किया है। वहीं, अर्जेंटीना ने पहले पायदान पर रहते हुए गोल्ड मेडल तथा नीदरलैंड ने दूसरे स्थान पर रहते हुए सिल्वर मेडल जीता है।

Women’s Hockey World Cup 2022: रानी रामपाल की जगह सविता पुनिया को सौपी कमान

दूसरे हाफ में किए चारों गोल

भारत और अमेरिका के बीच हुए इस मुकाबले के पहले हाफ में दोनों टीमों की ओर से कोई गोल देखने को नहीं मिला। लेकिन, दूसरे हाफ में भारतीय टीम की खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए 4 गोल किये। मैच का पहला गोल वंदना कटारिया ने 39वें मिनट में तथा दूसरा गोल 54वें मिनट में दागा। इसी 54वें मिनट में सोनिका ने तीसरा गोल कर अपनी टीम को 3-0 से आगे कर दिया। इसके बाद ठीक 3 मिनट बाद में 57वें मिनट में संगीता कुमारी ने चौथा गोल कर अपनी टीम को 4-0 से जीताकर ब्रॉन्ज मेडल पक्का कर लिया।

Wimbledon 2022: नोवाक जोकोविच और इगा स्विएटेक को मिली शीर्ष वरीयता

टूर्नामेंट में भारत की जीत और हार

पिछली साल अक्टूबर से शुरू हुए FIH Pro League में भारतीय टीम ने अब-तक 14 मैचों में से 8 मैचों में जीत तथा 6 मैचों में हार मिली है। भारत ने पहले चीन को दोनों मुकाबलों में हराकर टूर्नामेंट में जीत से शूरुआत की थी। उसके बाद में स्पेन से 1 मैच जीता और 1 मैच हारा। जर्मनी के साथ हुए दो मुकाबलों में से 1 में जीत तथा 1 हार मिली। इसके बाद नीदरलैंड से हुए दो मुकाबलों फिर से 1 मुकाबले में जीत तथा दूसरे में हार मिली। वहीं, बेल्जीयम के साथ हुए दोनों मुकाबलों में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा। FIH Pro League 2021-22 की चैम्पियन अर्जेंटीना के साथ हुए दो मुकाबलों में से भारत को 1 में जीत और दूसरे में हारना पड़ा। वहीं, अमेंरिका के खिलाफ हुए अंतिम दो मुकाबलों में भारतीय टीम ने जीत हासिल कर ब्रॉन्ज मेडल जीत लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here