IND vs SA : ये हो सकती है Team India की प्लेइंग इलेवन, बारिश का भी खतरा

0
309
IND vs SA 4th T20 This could be the playing XI of Team India, do or die match for india sports breaking news today

नई दिल्ली। Team India और दक्षिण अफ्रीका के बीच चौथे टी20 मैच में बारिश दोनों टीमों के लिए परेशानी का सबब बन सकती है। पांच मैचों की सीरीज में फिलहाल टीम इंडिया 2-1 से पीछे है। चौथा मैच जीतकर भारत सीरीज में बराबरी करने के इरादे से उतरेगा, लेकिन बारिश भारत का खेल बिगाड़ सकती है। राजकोट में भारत ने कुल तीन टी20 मैच खेले हैं और दो में जीत हासिल की है, लेकिन बारिश के चलते राजकोट में भारत की तीसरी जीत का सपना टूट सकता है।

इस सीरीज के शुरुआती दो मैच हारने के बाद Team India ने तीसरे मैच में जीत हासिल की और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लगातार सात हार का सिलसिला खत्म किया। अब भारत लगातार दूसरा मैच जीतकर सीरीज में बराबरी करना चाहेगा। यह मैच हारने पर भारत को सीरीज भी गंवानी होगी।

IND vs SA 4th T20 : भारत के पास सीरीज बराबरी का मौका, पंत से उम्मीदें

कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

वेदर डॉट कॉम के अनुसार मैच के दिन राजकोट का आसमान साफ नहीं रहेगा। दिन में तापमान 37 डिग्री सेल्सियस के करीब रहेगा और रात में तापमान गिरकर 28 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचेगा। दिन और रात में यहां आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे। दिन में बारिश की संभावना 40 फीसदी और रात में 28 फीसदी है। यह मैच शाम के समय शुरु होगा। ऐसे में बारिश की वजह से मैच रुक सकता है, लेकिन खेल होनी पूरी संभावना है। दिन के समय हवा में नमी 61 फीसदी रहेगा, जो रात में बढ़कर 74 फीसदी तक पहुंचेगी। ऐसे में बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम को परेशानी हो सकती है।

AUS vs SL 2nd ODI: लो स्कोरिंग मैच में श्रीलंकाई चमके, ऑस्ट्रेलिया को 26 रन से हराया

कैसी रहेगी पिच?

राजकोट के मैदान पर अक्सर बड़े स्कोर बनते हैं। यहां पिच से बल्लेबाजों को मदद मिलती है और कई बार बड़े स्कोर बन चुके हैं। यहां, पहली पारी का औसत स्कोर 183 रन है, जबकि दूसरी पारी का औसत स्कोर 170 रन है। यहां, अब तक तीन टी20 मैच हुए हैं और सभी में Team India ने बाद में बल्लेबाजी की है। इनमें से दो मैच भारत ने बाद में बल्लेबाजी करते हुए जीते हैं, जबकि एक मैच पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती थी।

Indonesia Open 2022: विजय रथ पर सवार प्रणय, क्वार्टर फाइनल में किया प्रवेश

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

Team India : ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल/रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान/अर्शदीप सिंह/उमरान मलिक।

दक्षिण अफ्रीका: तेम्बा बावुमा (कप्तान), रीजा हेंड्रिक्स/क्विंटन डिकॉक, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), केशव महाराज, डेविड मिलर, एनरिक नॉर्त्जे, वेन पार्नेल, ड्वेन प्रिटोरियस, कगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, रसी वान डर डुसेन।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here