French Open: नडाल और जोकोविच विजय रथ पर सवार, चौथे दौर में किया प्रवेश

0
198
French Open Rafael Nadal and Novak Djokovic ride on victory chariot, enter fourth round latest sports news in hindi
Pic Credit: @rolandgarros

नई दिल्ली। फ़्रांस में आयोजित किये जा रहे प्रतिष्ठित टेनिस टूर्नामेंट French Open के मेंस सिंगल्स में राफेल नडाल और नोवाक जोकोविच ने चौथे दौर में प्रवेश कर लिया है। विश्व नंबर-5 नडाल की यह ग्रेंड स्लेम में 301वीं जीत है।

IPL 2022: Rajasthan Royals 14 साल बाद फाइनल में, बटलर ने ठोका चौथा शतक

French Open में 35 वर्षीय राफेल नडाल ने नीदरलैंड के बॉटिक वैन डे ज़ैंड्सचुल्प को 6-3, 6-2, 6-4 से हराकर चौथे दौर में प्रवेश किया। नडाल ने इससे पहले दूसरे दौर में फ्रांस के कोरेंटिन मोटेट को सीधे सेटों में 6-3, 6-1, 6-4 से हराया था। वहीं, पहले दौर में ऑस्ट्रेलिया के जॉर्डन थॉम्पस के खिलाफ 6-2, 6-2, 6-2 से असान जीत हासिल की थी। अब चौथे दौर में नडाल का मुकाबला कनाडा के एफ ऑगर अलियासिमे से होगा।

IPL 2022: ऐसा रहा है Rajasthan Royal का फाइनल तक का सफर

वहीं दूसरी तरफ, विश्व नंबर-1 सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने अल्जाज बेडेन को 6-3, 6-3, 6-2 से हराकर चौथे दौर में प्रवेश जगह बनाई। नोवाक ने इससे पहले दूसरे दौर में स्लोवाकिया के ए.मोलकान को 6-2, 6-3, 7-6 से हराया था। वहीं, पहले दौर में जापान के योशिहितो निशियोका को 6-3, 6-1, 6-0 से हराकर आसान जीत हासिल की थी। 35 वर्षीय खिलाड़ी French Open के चौथे दौर में अर्जेंटीना के डी श्वार्ट्जमैन से भिडे़ंगे।

French Open 2022: ईगा स्विटेक की रिकॉर्ड 30वीं जीत, स्टेफानोस और मेदवेदेव तीसरे दौर में

क्वाटर फाइनल में हो सकती है भिड़ंत

French Open के इस सत्र में टेनिस प्रेमियों को एक ऐतिहासिक मुकाबला देखने को मिल सकता है। यह मुकाबला विश्व नंबर-1 नोवाक जोकोविच और विश्व नंबर-5 राफेल नडाल के बीच खेला जा सकता है। दोनों ही खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में शानदार लय के साथ में आगे बढ़ रहे हैं। ऐसे में इन दोनों की चौथे दौर में जीत आने वाले क्वाटर फाइनल में इनकी भिड़ंत पक्की करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here