French Open 2022: राफेल नडाल 300वीं ग्रैंडस्लैम जीत के साथ तीसरे दौर में, जोकोविच भी जीते

0
358
French Open 2022 Rafael Nadal enters third round with 300th Grand Slam win, Novak Djokovic also wins sports breaking news today

पेरिस। French Open 2022: स्पेन के राफेल नडाल (Rafael Nadal) ने ग्रैंडस्लैम इतिहास में अपनी 300वीं जीत के साथ यहां फ्रेंच ओपन टेनिस (French Open 2022) के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया। दूसरे दौर में उन्होंने फ्रांस के कोरेंटिन मोटेट को सीधे सेटों में 6-3, 6-1, 6-4 से हराया। दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी रूस के दानिल मेदवेदेव (Daniil Medvedev) और स्पेन के कार्लोस अल्कारेज (Carlos Alcarez) भी तीसरे दौर में पहुंच गए।

रोला गैरो (roland garros) में अपने 14वें खिताब का लक्ष्य लेकर चल रहे 35 साल के नडाल ने 23 साल के प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ अपनी फिटनेस भी साबित की। पिछले दिनों वह पांव व पसली की चोट को लेकर परेशान थे। नडाल का सामना अब नीदरलैंड के बोटिक वेन डे जेंडस्क्लप से होगा जिन्हें फोगनिनी के खिलाफ तीसरे सेट में वाकओवर मिल गया जब स्कोर 6-4, 7-6, 3-2 था। मेदवेदेव ने दूसरे दौर में सर्बिया के लासलो डियरे को दो घंटे 35 मिनट चले मुकाबले में 6-3, 6-4, 6-3 से हराया।

IPL 2022: ये खिलाड़ी रहे सीजन में सुपर फ्लॉप, फ्रेंचाइजी को भी पहुंचाया नुकसान

अल्कारेज को जीतने में आया जोर

नए सितारे स्पेन के कार्लोस अल्कारेज ने हमवतन अल्बर्ट रामोस विनोलस को पांच सेटों के कड़े मुकाबले में 6-1, 6-7(7-9), 5-7, 7-6, 6-4 से हराया। पहला सेट जीतने के बाद उन्होंने लगातार दो सेट गंवाए। एक मैच प्वाइंट भी बचाया। 19 साल के अल्कारेज ने पिछले हफ्ते मैड्रिड ओपन में दुनिया के नंबर एक जोकोविच और नडाल दोनों को हराया था। उन्हें खिताब के दावेदारों में शामिल किया जा रहा है।  इससे पहले दुनिया के नंबर एक सर्बिया के नोवाक जोकोविच और ओलंपिक चैंपियन जर्मनी के अलेक्जेंडर भी अपने-अपने मुकाबले जीतकर French Open 2022 के तीसरे दौर में पहुंच गए।

प्लिसकोवा हारकर बाहर

महिला वर्ग में आठवीं वरीयता की कैरोलिना प्लिसकोवा को French Open 2022 के दूसरे दौर में हार का सामना करना पड़ा। उन्हें दुनिया की 227वीं नंबर की फ्रांस की लियोलिया जेनजीन ने 6-2, 6-2 से हरा दिया। जेनजीन को वाइल्ड कार्ड से प्रवेश मिला है। दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी प्लिसकोवा पिछले साल विंबलडन के फाइनल में पहुंचीं थी। प्लिसकोवा से पहले दूसरी वरीय बारबोरा क्रैजिकोवा, पांचवीं वरीय एनेट कोंटावेट, ओंस जैबुर (06)और गबाईन मुगुरुजा (10) भी उलटफेर का शिकार हो चुकी हैं। चौथी वरीय मारिया सकारी और 12वीं वरीयता की एमा रादूकानु भी हार का सामना कर चुकी हैं। शीर्ष वरीय महिला खिलाड़ियों में से सात हारकर बाहर हो चुकी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here