IPL 2022: Rajasthan Royals ने बनाया ये रिकॉर्ड, आखिरी ओवर्स में गुजरात सबसे बेहतर

0
299
IPL 2022 Playoffs Rajasthan scored Most 123 Sixes, Gujarat Most Successful In Slog Overs sports breaking news today

कोलकाता। Rajasthan Royals: IPL 2022 अपने आखिरी पायदान पर आ गया है। प्लेऑफ मुकाबले चल रहे हैं और कल क्वालिफायर-2 खेला जाना है। प्लेऑफ के लिए 4 टीमों गुजरात टाइटंस, राजस्थान रॉयल्स, लखनऊ सुपर जाएंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने क्वालिफाई किया था। इनमें से लखनऊ सुपर जाएंट्स एलिमिनेटर मुकाबला हारकर खिताबी दौड़ से बाहर हो चुकी है। लेकिन इन चारों टीमों के अभी तक के प्रदर्शन पर नजर डालें तो Rajasthan Royals इस आईपीएल सीजन में सबसे ज्यादा छक्के जमाने वाली टीम है।

Royal Challengers Bangalore अब भी फाइनल की रेस में, लखनऊ का सफर खत्म

लीग में राजस्थान ने 123 छक्के जमाए। टीम ने हर 14.6वीं गेंद पर छक्का जड़ा है। वहीं, चारों टीमों में से गुजरात सबसे कम 75 छक्के जमाने वाली टीम है। उसका हर छक्का 24वीं गेंद पर आया है।

गुजरात ने भी एक रिकॉर्ड अपने नाम किया है। इस आईपीएल सीजन के स्लॉग ओवर्स में सर्वाधिक रन बनाने वाली टीमों में से इन चारों टीमों में गुजरात टॉप पर है। गुजरात का आखिरी 4 ओवर में 50+ का लक्ष्य हासिल करने का रिकॉर्ड 100 फीसदी है। गुजरात स्लॉग ओवर्स की सबसे सफल टीम है। गुजरात को सीजन में तीन बार स्लॉग ओवर में 50+ रन बनाने थे, टीम ने हर बार बनाए।

Jos Buttler ने ठोके IPL 2022 में 700 रन, कोहली के क्लब में शामिल

पहले क्वालिफायर मुकाबले में गुजरात ने Rajasthan Royals को हराकर फाइनल में जगह सुरक्षित कर ली है। जबकि राजस्थान अब बैंगलोर के खिलाफ दूसरा क्वालिफायर खेलेगा। हालांकि पिछले रिकॉर्ड की बात करें तो आईपीएल के 14 सीजन में दूसरे नंबर पर रहने वाली टीम सबसे ज्यादा 7 बार चैंपियन बनी, जबकि टॉप टीम ने चार बार खिताब जीते। नंबर-3 पर रहने वाली टीम ने दो और नंबर-4 की टीम ने एक बार टाइटल जीता है। राजस्थान अंक तालिका में दूसरे स्थान पर रहकर प्लेऑफ में पहुंची है। इस लिहाज से पिछले रिकॉर्ड उसके पक्ष में हैं। अब देखना रोचक होगा कि राजस्थान, अभी तक जबर्दस्त फार्म में चल रही गुजरात टाइटंस के विजय रथ को कैसे रोकेगी।

फाइनल इसी रविवार 29 मई को खेला जाएगा। फाइनल से पहले क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ियों ने IPL के लीग मैचों में प्रदर्शन के आधार पर विजेता टीम को लेकर अपनी पसंद बताई है। जानें किसने क्या कहा…

पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग- गुजरात टाइटंस जीतेगी

गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पंड्या ने मुझे खासा प्रभावित किया है। वे आक्रामक बैटिंग के लिए जाने जाते हैं। मुझे लगता था कि वे कप्तानी भी आक्रामकता से करेंगे। पर वे शांति और स्थिरता से फैसले लेते हैं। हार्दिक की टीम ही फाइनल जीतेगी। बतौर कप्तान बॉलिंग चेंज और सही फील्ड का चुनाव करना चैलेंजिंग होता है। हार्दिक यह बखूबी करते हैं।

पूर्व कीपर पार्थिव पटेल- Rajasthan Royals हावी

राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 14 में से 9 मैच जीते हैं। उसने 18 अंक के साथ दूसरे स्थान पर रहकर प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई किया था। कप्तान संजू सैमसन ने 147.24 के स्ट्राइक रेट के साथ 374 रन बनाए हैं। उनकी लीडरशिप और निर्णय लेने की क्षमता भी बेहतर हुई है। रॉयल्स ही जीत का सिलसिला बरकरार रख खिताब जीतेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here