IPL 2022: गुजरात से लड़कर हारी Rajasthan Royals, अब दूसरे क्वालिफायर में मिलेगा एक और मौका

0
215
IPL 2022 Gujarat Titans enter the finals by defeating Rajasthan royals latest sports news in hindi
Pic Credit: @IPL

नई दिल्ली। Rajasthan Royals: IPL 2022 के पहले क्वालीफायर मुकाबले में Lucknow Super Giants ने Rajasthan Royals को हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। कोलकता के ईडन गार्डन में हुए इस मुकाबले में राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट खोकर 188 रन बनाए थे। जवाब में गुजरात ने इस लक्ष्य को 3 विकेट खोकर 19.3 ओवर में ही हासिल कर लिया।

हालांकि इस हार के बावजूद भी Rajasthan Royals के पास फाइनल में पहुंचने का एक और मौका होगा। इसके लिए राजस्थान को अब दूसरा क्वालिफायर मुकाबला खेलना होगा। जहां उसे एलिमिनेटर मुकाबला जीतने वाली टीम से भिड़ना होगा। इस सीजन का फाइनल मुकाबला अहेमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में होगा।

RCB vs LSG: लखनऊ-बैंगलोर में ‘आर या पार’ की लड़ाई, ये हो सकती है प्लेइंग-11

Rajasthan Royals: बटलर की शानदार पारी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी Rajasthan Royals के बल्लेबाजों ने अच्छी बल्लेबाजी की। टीम ने अपना पहला विकेट यशस्वी जायसवाल (3) के रूप में मात्र 11 रन पर खोय दिया था। इसके बाद ओपनर जोस बटलर और कप्तान संजु सैमसन ने पारी को संभालते हुए 47 गेंदों में 68 रन की साझेदारी कर टीम का स्कोर आगे बढ़़या।

कप्तान संजु सैमसन अच्छी लय में बल्लेबाजी करते नजर आ रहे थे। उन्होंने 26 गेंदों में 47 रन बनाए। वे गलत शॉर्ट खेलने के कारण कैच आउट हो गए। इसके बाद चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए देवदत्त पेडीकल भी कुछ खास कमाल नहीं कर सकें और 20 गेंदों में 28 रन बनाकर आउट हो गए।

French Open: जोकोविच, नडाल दूसरे दौर में, ओसाका और क्रेज्सिकोवा बाहर

बटलर ने पूरी पारी में एक छोर पर टिके रहकर शानदार बल्लेबाजी की। हालांकी, उन्होंने शुरुआत में थोड़ी धीमी पारी खेली और कई बार आउट होते होते बचे भी थे। लेकिन, किस्मत का मिलने के बाद बटलर ने उसका अच्छा फायदा उठाया और एक शानदार पारी खेल अपनी Rajasthan Royals को 188 रन तक पहुँचाया।

बटलर ने 56 गेंदों में 12 चौके और 2 छक्कों की मदद से 89 रन बनाए थे। गुजरात टाइटंस की ओर से राशिद खान ने काफी किफायती गेंदबाजी की। उन्होंने 4 ओवर में सिर्फ 15 दिए, हालांकि उन्हें कोई विकेट नहीं मिला। वहीं, मोहम्म्द शमी, यश दयाल, साई किशोर और कप्तान हार्दिक पांड्या ने 1-1 विकेट लिए।

Athletics: ज्योति याराजी ने तोड़ा अपना ही नेशनल रिकॉर्ड, 100 मीटर बाधा दौड़ में बनीं चैंपियन

गुजरात का आसान चेज

189 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस ने इस लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया। टीम ने अपना पहला विकेट रिद्धिमान साहा के रूप में खोया था। उसके बाद बाद ओपनर शुभमन गिल और मैथ्यू वेड ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 44 गेंदों में 72 रनों की साझेदारी कर टीम को अच्छी स्थिति में ला दिया। शुभमन गिल 35 रन बनाकर रन आउट हुए।

वहीं, वेड भी 35 रन बनाकर कैचआउट हो गए। इसके बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए हार्दिक पांड्या और चौथे नंबर पर आए डेविड मिलर ने मिलकर अपनी टीम के लिए विजयी साझेदारी की। दोनों ने मिलकर 60 गेंदों में 106 रनों की नाबाद साझेदारी कर टीम को फाइनल में पहुँचा दिया।

Rajasthan Royals: बारिश डाल सकती है गुजरात से मुकाबले में खलल, ये हैं मौसम के मिजाज

डेविड मिलर ने 38 गेंदों में सर्वाधिक 68 रनों की जबरदस्त पारी खेली। उन्हें इस प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का आवॉर्ड मिला। वहीं, कप्तान हार्दिक ने मिलर का अच्छा साथ निभाते हुए 27 गेंदों में 40 रन बनाए। Rajasthan Royals की ओर से ट्रेंट बोल्ट और ओबेड मैकॉय ने 1-1 विकेट चटकाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here