Rajasthan Royals: बारिश डाल सकती है गुजरात से मुकाबले में खलल, ये हैं मौसम के मिजाज

0
406
IPL 2022 Rain can disturb the match between Rajasthan Royals vs Gujarat Titans, weather forecast live updates

कोलकाता। Rajasthan Royals: ईडन गार्डन में राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच होने वाले आईपीएल 2022 के पहले क्वालिफायर मुकाबले में बारिश खलल डाल सकती है। काल बैसाखी तूफान के कारण कोलकाता में मौसम के मिजाज खराब हैं और लगातार बारिश हो रही है। तेज हवाएं चल रही हैं, जिसके कारण ईडन गार्डन में लगे कई होर्डिंग भी टूट गए हैं। ऐसे में आज शाम तक बारिश का खतरा रहता है तो इसका सीधा असर मैच पर भी पड़ना तय है।

GT vs RR: पहले क्वालिफायर में Rajasthan Royals से भिड़ेगी गुजरात, ये होगी रणनीति

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक मंगलवार रात को गरज के साथ वर्षा होने की संभावना है। आज गुजरात टाइटंस और Rajasthan Royals की टीम कोलकाता के इडेन गार्डन्स में आइपीएल 2022 के क्वालीफयर 1 में खेलने उतरेगी। आज शाम को 7 बजे मैच का टास होना है और इस वक्त बारिश की आशंका जताई गई है। ऐसे में बारिश होने की सूरत में टास में दोरी होने की पूरी उम्मीद है। 10.30 मिनट तक बारिश होने की आशंका जताई गई है इसका मतलब है कि मैच के शुरुआती ओवर खराब हो सकते हैं।

ऐसा रहा Rajasthan Royals का IPL 2022 में सफर, ये सबसे सफल खिलाड़ी

मैच के दौरान कैसा रहेगा मौसम?

मौसम से जुड़ी वेबसाइट वेदर डॉट कॉम के अनुसार 24 मई के दिन कोलकाता में दिन के समय तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के करीब रहेगा, जो रात में गिरकर 27 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचेगा। आसमान में बादल छाए रहेंगे। दोपहर और रात के समय तूफान आने की संभावना है। दिन के समय बारिश की संभावना 48 फिसदी और रात के समय 56 फीसदी है। ऐसे में मैच के दौरान बारिश होने की संभावना काफी ज्यादा है। बारिश की वजह से यह मैच प्रभावित हो सकता है।

IPL 2022: इस खिलाड़ी का दावा, Rajasthan Royals दे सकती है Gujarat को मात

बारिश हुई तो क्या होगा?

मैच के दौरान बारिश होने पर दोनों पारियों से ओवर कम किए जाएंगे। पहले अंपायर कोशिश करेंगे कि दोनों टीमें कम से कम पांच ओवर बल्लेबाजी करें। अगर कुल 10 ओवर के खेल के लिए भी समय नहीं मिलता है तो सुपर ओवर के जरिए मैच का नजीता निकाला जाएगा। अगर पूरे दिन बारिश होती है और मैच में कोई गेंद नहीं फेंकी जाती है तो अंक तालिका में ऊपर रहने वाली गुजरात सीधे फाइनल में जगह बनाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here