Women’s National Hockey Championship: कर्नाटक को हरा ओडिशा बनी चैंपियन

0
225
Senior Women's National Hockey Championship Odisha beat Karnataka to become champion latest sports news in hindi

नई दिल्ली। हॉकी इंडिया की ओर से भोपाल में आयोजित Senior Women’s National Hockey Championship के फाइनल मुकाबले में ओडिशा ने कर्नाटक को 2-0 से हरा दिया। दोनों ही टीमें पहली बार इस प्रतियोगिता के फाइनल में पहुँची थीं। लेकिन ओडिशा ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अपना पहला खिताब जीता।

ISSF Junior World Cup: सिफ्ट कौर समरा ने जीता गोल्ड, पदक तालिका में भारत टॉप पर

इससे पहले सेमीफाइनल मुकाबले में ओडिशा ने झारखंड को 2-0 से शिकस्त देकर फाइनल में जगह बनाइ्र थी। जबकि कर्नाटक ने अंतिम चार के मुकाबले में हरियाणा को 2-0 से हराया था। ओडिशा की टीम में शामिल 3 खिलाड़ी टीम इंडिया का भी हिस्सा हैं। उनके अनुभव का लाभ भी टीम को मिला, जो परिणाम में भी दिखाई दिया।

World Boxing Championships में भारत के 3 गोल्ड पक्के, पूजा-नीतू हारकर बाहर

Senior Women’s National Hockey Championship के फाइनल में पहुँची दोनों ही टीमों ने मैच के पहले हॉफ में धीमी हॉकी खेली और रक्षात्मक रणनीति अपनाए रखी। हालांकि इस दौरान दोनों ही टीमों को गोल करने के कई मौके मिले लेकिन उन्हें गोल में तब्दील नहीं किया जा सका। सबसे पहले ओडिशा की पूनम बरला ने अपने अनुभव का लाभ उठाते हुए मैच के तीसरे क्वार्टर में शानदार गोल दागकर टीम को 1-0 की बढ़त दिलाइ। यह गोल मैच के 34वें मिनट में किया गया।

Commonwealth Games 2022: भारतीय महिला रेसलिंग टीम का ऐलान

1-0 से पीछे होने के बाद कर्नाटक ने मैच में बराबरी की कोशिश शुरू की। उनके मिडफील्डर्स और फॉरवर्ड काफी कोशिश करती दिखाई दीं। लेकिन ओडिशा की मजबूत रक्षापंक्ति ने उन्हें कोई मौका नहीं दिया। इसके उलट मैच के आखिरी पलों में ओडिशा की आशिम कंचन ने मैच के 59वें मिनट में किए एक काउंटर अटैक पर दूसरा गोल दागकर अपनी टीम को 2-0 की बढ़त दिलाई। अंततः इसी स्कोर पर मैच समाप्त हुआ।

IPL 2022: पंजाब को 17 रन से हरा Delhi Capitals की प्लेऑफ की रेस में वापसी

कोच एडगर मास्करेनहास ने टीम तारीफ की

ओडिशा के कोच एडगर मास्करेनहास ने Senior Women’s National Hockey Championship में अपनी टीम की इस शानदार जीत पर कहा कि, हमने कर्नाटक की टीम को हल्के में ना लेते हुए मैच खेला था। टीम ने गोल करने के कुछ मौके गंवाए। लेकिन, आखिरी समय में गोल कर विपक्षी टीम को दबाव में डाल दिया।

IPL 2022: Rajasthan Royals ने लखनऊ को 24 रन से हराया, प्ले ऑफ से सिर्फ एक जीत दूर

मास्करेनहास ने कहा, हमने गेम प्लान के अनुसार गेंद को ज्यादातर समय अपने पास रखा। जिसका फायदा टीम को जीत के रूप में मिला। एडगर ने इस जीत में भारतीय टीम की ओर से खेल चुकीं टीम की अनुभवी खिलाड़ी सुनीता लाकड़ा, लिलीमा मिंज और पूनम बरला की तारीफ करते हुए उनका इस जीत में महत्वपूर्ण योगदान बताया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here