ISSF Junior World Cup: भारतीय शूटर्स का शानदार प्रदर्शन, 8 गोल्ड सहित 14 मैडल जीते

0
402
ISSF Junior World Cup Suhl Superb performance by Indian shooters, won 14 medals including 8 gold sports breaking news today
Image Credit: ISSF/ Michael Eisert

नई दिल्ली। ISSF Junior World Cup: जर्मनी के सुहल में आयोजित ISSF जूनियर विश्व कप 2022 (ISSF Junior World Cup) में भारतीय शूटर्स का शानदार प्रदर्शन जारी है। भारत के खाते में शुक्रवार को 4 और गोल्ड मैडल आए। भारतीय शूटर्स ने महिलाओं और पुरूषों की एयर राइफल और एयर पिस्टल टीम शूटिंग इवेंट के गोल्ड मैडल्स पर कब्जा जमाया। इससे पहले गुरुवार को भारतीय शूटर्स ने एक गोल्ड और दो सिल्वर मैडल सहित कुल तीन और पदक हांसिल किए थे। इसके साथ ही टूर्नामेंट में भारत के कुल पदकों की संख्या 8 गोल्ड मैडल सहित 14 तक पहुंच गई है। भारत के अलावा, सिर्फ ऑस्ट्रेलिया, फ्रांस, पोलैंड और बुल्गारिया ने मिलाकर 4 गोल्ड हांसिल किए हैं।

भारत के लिए पिस्टल इवेंट में ईशा सिंह और टोक्यो ओलंपियन सौरभ चौधरी ने गोल्ड मैडल जीता। इसके अलावा इसी इवेंट में पलक और सरबजोत सिंह ने सिल्वर मैडल पर कब्जा जमाया। गोल्ड मैडल मैच में ईशा और सौरभ ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 16-12 के अंतर से जीत दर्ज की। भारतीय पिस्टल जोड़ी ने राउंड ऑफ 60 शॉट के 38 फील्ड क्वालिफिकेशन में क्रमशः 578 और 575 अंक के साथ के साथ खुद को शीर्ष पर बनाए रखा। पलक और सरबजोत ने इस दौर में ईशा और सौरभ को मात दी थी।

Thomas Cup 2022: 73 साल में पहली बार फाइनल में भारतीय पुरुष टीम

इसके आलावा, मनु भाकर, पलक और ईशा सिंह की जूनियर महिला 10 मीटर एयर पिस्टल टीम ने जॉर्जियाई सैलोम प्रोडियाशविली, मरियम अब्रामिशविली और मरियमी प्रोडियाशविली को 16-8 के अंतर से हरा कर गोल्ड मैडल जीता।

इसके अलावा रमिता और पार्थ मखीजा ने 10 मीटर एयर राइफल मिक्स्ड टीम प्रतियोगिता में भी रजत पदक जीता। फाइनल मुकाबले में उन्हें जूलिया पियोट्रोस्का और विक्टर सजदक की पोलिश जोड़ी के खिलाफ 13-17 से हार का सामना करना पड़ा।

IPL 2022 KKR vs SRH: हैदराबाद जीता तो प्ले ऑफ में जाने की उम्मीदें बाकीं

मेंस ट्रैप में ऐसा रहा भारतीय टीम का प्रदर्शन

ISSF Junior World Cup जूनियर मेंस ट्रैप में तीन निशानेबाज आर्य वंश पाठक (118), विवान कपूर (118) और शार्दुल विहान (117) क्रमशः 9वें, 10वें और 12वें स्थान पर रहे। शपथ भारद्वाज राउंड ऑफ 115 के साथ 17वें स्थान पर रहे जबकि बख्तियारुद्दीन मालेक ने 32वें स्थान के लिए 110 का स्कोर किया।

क्वालिफिकेशन में राउंड ऑफ 115 के साथ सबीरा हारिस जूनियर वूमेंस ट्रैप में फाइनल एलिमिनेशन चरण के शीर्ष आठ में पहुंच गई। पार्थ मखीजा, रुद्राक्ष पाटिल और उमामहेश मदीनेनी की राइफल तिकड़ी भी स्वर्ण पदक के दौर में पहुंच गई है। वहीं, पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल टीम प्रतियोगिता में स्पेन की टीम के खिलाफ अपनी चुनौती पेश करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here