IPL 2022: प्ले ऑफ में एंट्री की कोशिश में Royal Challengers Bangalore, पंजाब के साथ अहम मुकाबला

0
283
IPL 2022 Royal Challengers Bangalore vs Punjab Kings match Preview RCB vs PBKS latest updates sports breaking news today

नई दिल्ली। 2022 में आज लीग का 60वां मुकाबला Punjab Kings (PBKS) और Royal Challengers Bangalore (RCB) के बीच होने जा रहा है। मुंबई के बरबॉउरने स्टेडियम में होने वाला यह मुकाबला शाम 7ः30 बजे प्रसारित होगा। दोनों टीमों के बीच अब-तक 29 मुकाबले हो चुके हैं। इनमें से 16 बार पंजाब तो 13 बार बैंगलौर ने जीत हासिल की है।

IPL 2022: चेन्नई भी प्ले ऑफ से बाहर, Mumbai Indians ने 5 विकेट से हराया

इस सीजन में दोनों के बीच हुए पिछले मुकाबले में पंजाब ने बैंगलौर को 5 विकेट से हरा दिया था। अगर यह मैच बैंगलौर जीत जाता है तो, उनके प्ले ऑफ में क्वालिफाई होने की संभावना बढ़ जाएगी। पॉइंट्स टेबल में Royal Challengers Bangalore 12 मैचों में 7 जीत और 5 हार के साथ में चौथे स्थान पर है। वहीं, Punjab Kings की टीम 11 मैचों में 5 जीत और 6 हार के साथ में 8वें स्थान पर है।

Deaf Olympics 2022: भारतीय गोल्फर दीक्षा ने जीता गोल्ड, अभिनव को बैडमिंटन का कांस्य

कोहली और फाफ के ऊपर दारोमदार

इस सीजन अपनी फॉर्म को तलाश रहे विराट कोहली का बल्ला रन बनाने को तरस रहा है। पिछले कुछ सालों से आउट ऑफ फॉर्म चल रहे विराट ने 12 मैचों में 1 अर्धशतक लगाते हुए सिर्फ 216 रन ही बनाए हैं। उनकी इस फॉर्म से उनके फैंस काफी हताश हैं। उम्मीद है कि, इस मैच में उनका बल्ला जोर से चलेगा।

Cyprus International Meet: भारत की ज्योति ने साइप्रस में जीता बाधा दौड़ का गोल्ड, नेशनल रिकॉर्ड तोड़ा

Royal Challengers Bangalore के कप्तान फाफ डू प्लेसिस बढ़िया फॉर्म में चल रहे हैं। पिछले मुकाबले में भी उन्होंने शानदार प्रदर्शन कर टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने इस सीजन के 12 मैचों में 3 अर्धशतक लगाते हुए 389 रन बनाए हैं। उम्मीद है कि, वे अपने फॉर्म को बरकारार रखते हुए इस मैच में भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

कांउटी क्रिकेट में नहीं रुक रहा Cheteshwar Pujara का बल्ला, लगातार चौथा शतक लगाया

Royal Challengers Bangalore के पास संतुलित टीम

IPL में हर साल की तरह इस साल भी Royal Challengers Bangalore के पास शानदार टीम है। टीम की बल्लेबाजी में काफी गहराई है। टीम के अपर ऑर्डर में कप्तान फाफ डू प्लेसिस, अनुज रावत, विराट कोहली और दिनेश कार्तिक जैसे शानदार खिलाड़ी मौजूद हैं। वहीं, मिडिल ऑर्डर में टीम के पास ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, वनिंदू हसरंगा और शहबाज अहमद जैसे बढिया ऑलरांउडर्स मौजूद हैं। गेंदबाजी में टीम के पास हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज और आकाशदीप सिंह जैसे गेंदबाज शामिल हैं।

डोप टेस्ट से पहले गायब हुई नेशनल चैंपियन, नाडा और एआईयू ढूंढने में जुटे

शिखर और लियाम पर रहेंगी सबकी निगाहें

इस सीजन में अपनी बल्लेबाजी से सभी को चौकाने वाले Punjab Kings के ओपनर शिखर धवन शानदार लय में चल रहे हैं। उन्होंने इस सीजन में 11 मैचों में 3 अर्धशतक लागाकर 381 रन बनाए हैं। जिस तरह से वे पिछले मुकाबलों में बल्लेबाजी कर रहे हैं, उससे ये संभावना है कि, वे आने वाले टी-20 विश्व कप में भी भारतीय टीम का हिस्सा हो सकते हैं।

दूसरी ओर अपनी पॉवर हिटिंग से सभी का ध्यान अपनी ओर खींचने वाले लियाम लिविंगस्टन इस सीजन में आपनी आतिशी पारियों से शानदार लय में चल रहे हैं। उन्होंने 11 मुकाबलों में 3 अर्धशतक लगाकर 315 रन बनाए हैं। उम्मीद है कि, इस मैच में वे ऐसे ही एक आतिशी पारी खेलेंगे।

Thomas Cup and Uber Cup Live: PV Sindhu हारीं, कोरिया के खिलाफ भारत को झटका

Punjab Kings के पास हैं बड़े हिटर्स

Punjab Kings के पास में बल्लेबाजी के अपर ऑर्डर में मंयक अग्रवाल, शिखर धवन, जॉनी बेयरस्टो जैसे बडे़ बल्लेबाज शामिल हैं। मिडिल ऑर्डर में टीम के पास में जितेश शर्मा, लियाम लिविंगस्टन, शाहरूख खान, और ओडियन स्मिथ जैसे बडे़ हिटर्स शामिल हैं। वहीं, गेंदबाजी में टीम के पास कगिसो रबाडा, अर्शदीप सिंह, वैभव आरोरा और राहुल चहर जैसे मैच का तख्तापलट करने वाले गेंदबाज हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here